hindi

IND vs AUS: पहले दिन भारतीय टीम ने बनाया ऑस्ट्रेलिया पर दबाव, गेंदबाजों ने मचाया गदर

0 5

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है. इस मुकाबले के पहले दिन भारतीय टीम का प्रदर्शन शानदार रहा. इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम महज 195 रन ही बना पाई. पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय टीम ने 1 विकेट के नुकसान पर 36 रन बना लिए.

भारत की तरफ से इस मैच में शुभमन गिल और मयंक अग्रवाल ओपनिंग करने उतरे. हालांकि मयंक अग्रवाल बहुत जल्दी आउट हो गए. वह अपना खाता भी नहीं खोल पाए. शुभमन गिल का यह डेब्यू मैच है. शुभ्मन गिल ने इस मैच के जरिए टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया. वह 27 रन बनाकर क्रीज पर टिके हुए हैं और चेतेश्वर पुजारा 7 रन बनाकर नाबाद है.

ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में भारतीय टीम की तरफ से जसप्रीत बुमराह ने कमाल की गेंदबाजी की. रविचंद्रन अश्विन और मोहम्मद सिराज ने भी जसप्रीत बुमराह का पूरा साथ दिया. जसप्रीत बुमराह ने 4 विकेट हासिल किए तो वही रविचंद्रन अश्विन 3 विकेट निकालने में कामयाब रहे. जबकि डेब्यू मैच खेल रहे मोहम्मद सिराज ने दो विकेट झटके. ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा भी एक विकेट निकालने में कामयाब रहे. हालांकि दिग्गज तेज गेंदबाज उमेश यादव कोई विकेट नहीं ले सके. लेकिन उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.