hindi

साल 2020 में इन खिलाड़ियों ने कमाए सबसे ज्यादा पैसे, विराट-रोहित से आगे है यह खिलाड़ी

0 7

साल 2020 में वैसे तो ज्यादा क्रिकेट नहीं खेला गया. लेकिन क्रिकेटरों को बीसीसीआई की तरफ से फीस का भुगतान किया गया. आज हम आपको इस साल सबसे ज्यादा पैसे कमाने वाले क्रिकेटरों के बारे में बता रहे हैं. लेकिन आपको यह जानकर हैरानी होगी कि इस साल बीसीसीआई से सबसे ज्यादा भुगतान पाने वाले खिलाड़ियों की सूची में विराट कोहली टॉप पर नहीं है, बल्कि इस मामले में जसप्रीत बुमराह पहले नंबर पर हैं.

बुमराह ने इस साल 1.38 करोड़ रुपए की कमाई की. जबकि रोहित और विराट उनसे पीछे रह गए. साल 2020 में बुमराह ने चार टेस्ट, 9 वनडे और 8 टी20 मैच खेले हैं. भारत के लिए टेस्ट खेलने के लिए एक खिलाड़ी को 15 लाख रुपए, एक वनडे मैच के लिए 6 लाख रुपए और T20 मैच के लिए 3 लाख रुपए मिलते हैं. इस साल बीसीसीआई जसप्रीत बुमराह को (वार्षिक अनुबंध शुल्क को छोड़कर) 1.38 करोड़ रुपए का भुगतान करेगी.

जबकि इस सूची में दूसरे नंबर पर विराट कोहली है जिन्होंने इस साल 3 टेस्ट, नौ वनडे और 10 T20 मैच खेले. विराट को बीसीसीआई के तरफ से 1.29 करोड़ रुपए मिलेंगे. वहीं इस सूची में तीसरे नंबर पर रविंद्र जडेजा हैं, जिन्होंने इस साल 96 लाख रुपए कमाए हैं. इस साल जडेजा ने दो टेस्ट, 9 वनडे और 4 टी20 मैच खेले. रोहित शर्मा 5 में भी शामिल नहीं है, क्योंकि वह इस साल ज्यादा मैच नहीं खेले हैं.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.