hindi

भारतीय टीम के लिए बेहद खराब रहा साल 2020, नहीं मिली कोई बड़ी सफलता

0 14

साल 2020 को दुनिया में कोरोना वायरस महामारी के लिए याद किया जाएगा. यह साल बहुत ही खराब गुजरा है. खेल के मैदान भी बंद हो गए और क्रिकेटरों को भी कुछ महीनों तक अपने घर की चारदीवारी में कैद रहना पड़ा. शायद इससे बुरा साल क्रिकेटरों ने कभी देखा होगा. यह साल भारतीय टीम के लिए भी काफी बुरा साबित हुआ. इस साल भारतीय टीम कोई बड़ी सफलता भी हासिल नहीं कर पाई.

इस साल भारतीय पुरुष टीम ने केवल 23 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले. भारतीय टीम ने इस साल 3 टेस्ट, 11 टी20 और 9 वनडे मैच खेले जिसमें से उसे तीन टेस्ट मैचों में हार का सामना करना पड़ा. इस साल भारतीय टीम को सबसे शर्मनाक हार ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध एडिलेड टेस्ट में मिली. एडिलेड टेस्ट की दूसरी पारी में पूरी भारतीय टीम 36 रन पर ढेर हो गई.

भारत ने इस साल 9 में से केवल 3 ही वनडे मैच जीते. जबकि T20 में भारत का प्रदर्शन अच्छा रहा. 11 में से भारतीय टीम ने 10 मैचों में जीत हासिल की. साल 2020 भारतीय क्रिकेट टीम के नियमित कप्तान विराट कोहली के लिए भी काफी खराब गुजरा. इस साल विराट कोहली एक शतक तक नहीं लगा पाए. पूरे 12 साल बाद ऐसा हुआ, जब विराट एक कैलेंडर वर्ष में शतक नहीं लगा सके.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.