hindi

भारत में जन्मा था ये क्रिकेटर, लेकिन इंग्लैंड के लिए खेला क्रिकेट, 75 की उम्र में हुई मौत, शोक में डूबा के क्रिकेट जगत

0 20

इंग्लैंड टीम के पूर्व क्रिकेटर रॉबिन जैकमैन का निधन हो गया है. आईसीसी ने इस बात की पुष्टि की. रॉबिन जैकमैन ने इंग्लैंड की के लिए दर्जन भर से ज्यादा अंतरराष्ट्रीय मैच खेले. लेकिन उनका जन्म भारत में हुआ था. बाद में वह इंग्लैंड चले गए. रॉबिन जैकमैन ने अपने प्रथम श्रेणी क्रिकेट करियर में भी शानदार प्रदर्शन किया और 1400 से ज्यादा विकेट हासिल किए.

बता दे कि इंग्लैंड के लिए रॉबिन जैकमैन ने चार टेस्ट और 15 अंतरराष्ट्रीय वनडे मैच खेले. उन्होंने अपने करियर में 399 फर्स्ट क्लास मैचों में 1402 विकेट चटकाए थे. 75 साल की उम्र में उन्होंने अंतिम सांस ली. रॉबिन जैकमैन ने अपना आखिरी मैच 1983 में खेला था. 1966 से 1982 तक उन्होंने प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेला.

रिटायरमेंट के बाद रॉबिन जैकमैन अपनी पत्नी Yvonne के साथ दक्षिण अफ्रीका में जाकर बस गए और कमेंटेटर के रूप में बहुत फेमस हुए. आईसीसी ने रॉबिन जैकमैन के निधन पर खेद व्यक्त करते हुए लिखा- महान कमेंटेटर और इंग्लैंड के पूर्व गेंदबाज रॉबिन जैकमैन की मृत्यु के बारे में जानकर हमें दुख हुआ है, जिनका 75 वर्ष की आयु में निधन हो गया है. इस कठिन समय में क्रिकेट की दुनिया उनके परिवार और दोस्तों के साथ है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.