hindi

डे-नाइट टेस्ट में केवल दो बार ही लगे हैं तिहरे शतक, जाने कौन हैं वो खिलाड़ी

0 9

टेस्ट क्रिकेट में बल्लेबाजों के लिए दोहरा शतक लगाना कोई बड़ी बात नहीं है. टेस्ट क्रिकेट में कई बल्लेबाजों ने एक बार नहीं बल्कि कई बार दोहरे शतक लगाए. लेकिन इनमें से कुछ खिलाड़ी तीहरा शतक लगाने के करीब भी पहुंचे. लेकिन वो इसमें कामयाब नहीं हो पाए. अब तक डे नाइट टेस्ट में केवल कुछ ही खिलाड़ी तीहरा शतक लगा पाए हैं. लेकिन आज हम आपको डे नाइट टेस्ट मैच में तिहरा शतक लगाने वाले बल्लेबाजों के बारे में बता रहे हैं. आपको बता दें कि डे नाइट टेस्ट मैच में केवल 2 ही ऐसे बल्लेबाज रहे जो कि तीहरा शतक लगाने में कामयाब हुए हैं.

डेविड वॉर्नर

ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ बल्लेबाज डेविड वार्नर ने साल 2019 में पाकिस्तान के विरुद्ध डे नाइट टेस्ट मैच में शानदार तीहरा शतक लगाया था. उन्होंने 418 गेंदों का सामना करते हुए 335 रनों की नाबाद पारी खेली थी. इस दौरान वार्नर ने 39 चौके और एक छक्का लगाया था.

अजहर अली

डे नाइट टेस्ट मैच में दूसरा तीहरा शतक लगाने का रिकॉर्ड अजर अली के नाम दर्ज है. उन्होंने वेस्टइंडीज के विरुद्ध 302 रनों की नाबाद पारी खेली थी. इस पारी में अजर अली ने 469 गेंदों का सामना करते हुए 23 चौके और दो छक्कों की मदद से 302 रन बनाए थे.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.