hindi

अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में ऐसा रहा है भारतीय टीम का प्रदर्शन, जीते हैं 100% मैच, देखें आंकड़े

0 15

भारतीय टेस्ट टीम के नियमित कप्तान विराट कोहली के ऑस्ट्रेलिया दौरे से वापस भारत रवाना होने के बाद टीम इंडिया की कप्तानी का जिम्मा उप कप्तान अजिंक्य रहाणे संभालेंगे. अभी टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर तीन और टेस्ट मैच खेलने हैं. 26 दिसंबर को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मेलबर्न में दूसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा. यदि टीम इंडिया इस मैच को भी हार जाती है तो ऑस्ट्रेलिया की टीम सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना लेगी.

हालांकि आज तक अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में टीम इंडिया अभी तक कोई भी टेस्ट मैच नहीं हारी है. अब तक अजिंक्य रहाणे ने दो बार टीम इंडिया की कप्तानी की है और दोनों ही मैचों में टीम इंडिया को जीत हासिल हुई है. पहली बार अजिंक्य रहाणे ने टेस्ट क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध साल 2017 में कप्तानी की थी. धर्मशाला में खेले गए इस टेस्ट मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली नहीं खेले थे. रहाणे की कप्तानी में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध चौथा टेस्ट मैच जीता था और सीरीज में भी 2-1 से अपने नाम की थी.

2008 में अफगानिस्तान के विरुद्ध दूसरी बार अजिंक्य रहाणे टेस्ट टीम की कप्तानी करने का मौका मिला. अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में टीम इंडिया ने मात्र 2 दिनों में ही ये टेस्ट मैच जीत लिया था. अब देखना होगा कि अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध टेस्ट सीरीज जीतने में कामयाब होती है या नहीं?

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.