hindi

आकाश चोपड़ा ने चुनी भारत-ऑस्ट्रेलिया की कंबाइंड टेस्ट टीम, विराट कोहली को नहीं किया शामिल

0 7

भारत और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट जगत की दो शीर्ष टीमों में शामिल है. इनके बीच मुकाबला होता है तो रोमांच की सारी हदें पार हो जाती हैं. दोनों काफी लंबे समय से क्रिकेट पर राज करती आ रही है. दोनों टीमों के पास मजबूत बेंच स्ट्रेंथ है. अगर दोनों टीमों को मिलाकर एक टीम तैयार की जाए तो शायद इस टीम को हराना दुनिया की बेहतरीन टीमों के लिए भी मुश्किल होगा.

पूर्व भारतीय क्रिकेटर और मौजूदा कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने भारत-ऑस्ट्रेलिया की कंबाइंड टेस्ट टीम का चुनाव किया. इस टीम में आकाश चोपड़ा ने 1990 के बाद के क्रिकेटरों को शामिल किया, जिसमें उन्होंने 6 भारतीय खिलाड़ियों और पांच ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को शामिल किया. आकाश चोपड़ा ने अपने फेसबुक पेज पर एक वीडियो शेयर किया, जिसमें उन्होंने कहा कि इस टीम में उन्होंने उन्हीं प्लेयर को चुना है, जो उनकी जनरेशन और उसके बाद के हैं.

आकाश चोपड़ा ने कहा- मैं महान खिलाड़ी सुनील गावस्कर और कपिल देव के युग में नहीं जा रहा, क्योंकि मैंने उन्हें सही तरह से खेलते हुए नहीं देखा. इसलिए मैंने इस टीम का चयन 90 के दशक को लेकर किया है. लेकिन आकाश चोपड़ा ने अपनी टीम में राहुल द्रविड़, विराट कोहली, रिकी पोंटिंग जैसे दिग्गजों को जगह नहीं दी, जो काफी हैरान करने वाला है.

ओपनर बल्लेबाज के रूप में आकाश चोपड़ा ने वीरेंद्र सहवाग और मैथ्यू हेडेन को चुना. जबकि मध्यक्रम में उन्होंने चेतेश्वर पुजारा, सचिन तेंदुलकर, वीवीएस लक्ष्मण और स्टीव स्मिथ को शामिल किया और विकेटकीपर के रूप में एडम गिलक्रिस्ट को. अगर गेंदबाजों की बात करें तो आकाश चोपड़ा ने ब्रेट ली, जहीर खान, ग्लेन मैकग्रा, अनिल कुंबले और लायन को अपनी टीम में शामिल किया.

आकाश चोपड़ा की कम्बाइंड इंडिया- ऑस्ट्रेलिया टेस्ट XI

वीरेंद्र सहवाग, मैथ्यू हेडन, चेतेश्वर पुजारा, सचिन तेंदुलकर, वीवीएस लक्ष्मण, स्टीव स्मिथ, एडम गिलक्रिस्ट (विकेटकीपर), अनिल कुंबले, नाथन लियोन, ग्लेन मैकग्रा, जहीर खान और ब्रेट ली.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.