hindi

डे-नाइट टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप-5 बल्लेबाजों की सूची, देखें विराट कोहली का स्थान

0 16

डे-नाइट टेस्ट मैच पिंक बॉल से खेला जाता है. हाल ही में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के साथ एडिलेड में डे नाइट टेस्ट मैच खेला था, जिसमें उसे हार का सामना करना पड़ा था. आज हम आपको डे-नाइट टेस्ट मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप-5 खिलाड़ियों के बारे में बता रहे हैं.

डेविड वॉर्नर इस लिस्ट में पहले नंबर पर आते हैं, जिन्होंने 6 डे-नाइट टेस्ट मैच की 11 पारियों में 596 रन बनाए हैं. उन्होंने एक बार तिहरा शतक भी लगाया है.

स्टीव स्मिथ इस सूची में दूसरे नंबर पर हैं, जिन्होंने डे-नाइट टेस्ट मैच में 500 या उससे ज्यादा रन बनाए हैं. हालांकि भारत के विरुद्ध मैच में स्टीव स्मिथ बड़ी पारी नहीं खेल पाए थे. लेकिन बता दें कि वह डे-नाइट टेस्ट मैच में एक शतक और तीन अर्धशतक लगा चुके हैं.

इस सूची में तीसरे नंबर पर पाकिस्तान के अजहर अली आते हैं, जो डे नाइट टेस्ट में तिहरा शतक भी लगा चुके हैं. यह कमाल उन्होंने वेस्टइंडीज के विरुद्ध दुबई में खेले गए मैच में किया था.

इस सूची में चौथे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन आते हैं. मार्नस लाबुशेन डे-नाइट टेस्ट मैचों में कुल मिलाकर 500 से ज्यादा रन बनाए हैं.

इस सूची में पांचवें नंबर पर पाकिस्तान के असद शफीक आते हैं, जिन्होंने डे-नाइट टेस्ट में 8 पारियों में 401 रन बनाए हैं जिसमें 2 शतक और 1 अर्धशतक भी शामिल हैं.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.