hindi

साल 2020 में इन खिलाड़ियों ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास, नंबर 1 है सबका चहेता

0 9

साल 2020 खत्म होने में बस कुछ ही दिन बाकी है. यह साल क्रिकेट के लिए कुछ खास नहीं रहा. क्रिकेटरों को कई महीनों तक घरों में कैद रहना पड़ा. इस साल कई क्रिकेटरों ने संन्यास की भी घोषणा की, जिनके बारे में हम आपको बता रहे हैं.

महेंद्र सिंह धोनी

भारत के पूर्व कप्तान और दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी ने इस साल 15 अगस्त को अचानक से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी. धोनी के संन्यास की खबर सुनकर उनके फैंस काफी भावुक हो गए थे.

सुरेश रैना

महेंद्र सिंह धोनी ने 15 अगस्त को जैसे ही संन्यास की घोषणा की, उसके कुछ ही देर बाद सुरेश रैना ने भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया. सुरेश रैना संन्यास लेने के बाद आईपीएल 2020 में खेलने वाले थे, लेकिन टूर्नामेंट शुरू होने से पहले भी वह दुबई से भारत वापस आ गए और आईपीएल में नहीं खेले.

मोहम्मद आमिर

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने 17 दिसंबर को अचानक से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी और सबको हैरान कर दिया. उन्होंने एक वीडियो शेयर किया, जिसमें उन्होंने टीम प्रबंधन पर मेंटल टार्चर करने का आरोप भी लगाया.

इरफान पठान

भारत के ऑलराउंडर खिलाड़ी इरफान पठान ने भी इसी साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया. इरफान पठान ने अपने करियर में 120 वनडे, 24 टी-20 मैच खेले.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.