hindi

IND vs AUS: दूसरे टेस्ट में प्लेयर ऑफ द मैच को मिलेगा यह बेहद खास मेडल, जानिए क्यों

0 23

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खत्म हो चुका है और ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पहला मुकाबला जीतकर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है. बता दें कि दोनों टीमों के बीच दूसरा मुकाबला 26 दिसंबर से खेला जाएगा. दूसरे टेस्ट मैच में प्लेयर ऑफ द मैच बनने वाले को एक बेहद खास मेडल दिया जाएगा, जो महान जॉनी मुलघ के नाम पर है. इसे मुलघ मेडल नाम दिया गया है.

मुलघ मेडल ऑस्ट्रेलिया के आदिवासी टीम के कप्तान के नाम पर रखा गया है, जिसने 1868 में ब्रिटेन का दौरा किया था. यह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर दौरा करने वाली ऑस्ट्रेलियाई खेल टीमों का पहला संगठित समूह था. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस बात की जानकारी देते हुए ट्वीट किया- बॉक्सिंग डे टेस्ट में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी को मुलघ पदक से सम्मानित किया जाएगा, जिसका नाम 1868 क्रिकेट टीम के कप्तान जॉनी मुलघ के नाम पर रखा गया है, जो अंतरराष्ट्रीय स्तर पर दौरा करने वाली पहली ऑस्ट्रेलियाई खेल टीम बनी थी.

बता दें कि नवंबर में भारतीय टीम और ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने भूमि के पारंपरिक मालिकों को सम्मान पूर्वक स्वीकार करने, एक-दूसरे से विरोधियों के रूप में जुड़ने और पहले वनडे से पहले देश के सम्मान का सम्मान करने के लिए बेयरफुट सर्कल भी बनाया था.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.