hindi

कभी रोहित शर्मा और पुजारा के साथ वर्ल्ड कप खेला था ये भारतीय खिलाड़ी, अब लिया संन्यास

0 81

भारतीय क्रिकेटर यो महेश ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा कर दी है. महेश आज अपना 33वां जन्मदिन मना रहे हैं. उन्होंने पिछले 14 सालों में 50 फर्स्ट क्लास, 61 लिस्ट ए और 46 टी-20 मैच खेले. वह 2006 में अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के सदस्य भी रहे थे. आईपीएल में वह चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए भी खेले. आखिरी बार वह तमिलनाडु प्रीमियर लीग में खेलते हुए नजर आए थे.

महेश अपने करियर के दौरान चोटों की वजह से परेशान रहे. उन्होंने फर्स्ट क्लास मैचों में 108, लिस्ट में 60 और T20 में 50 विकेट हासिल किए. आईपीएल के 18 मैचों में उन्होंने 21 विकेट हासिल किए. महेश ने संन्यास की घोषणा करते हुए बीसीसीआई को धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा- मैं बीसीसीआई का शुक्रिया अदा करता हूं जिसने मुझे अंडर-19 और इंडिया-ए स्तर पर भारत का प्रतिनिधित्व करने का मौका दिया. मेरे लिए यह सम्मान की बात रही. गर्व के साथ इसे मैं सबसे अच्छा समय कहता हूं.

बता दें कि महेश ने लंदन में अपने घुटनों का ऑपरेशन भी करवाया था जिसके बाद उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में वापसी की. लेकिन वह ज्यादा लंबे समय तक नहीं खेल सके. महेश ने अपना फर्स्ट क्लास करियर 2006 में शुरू किया था, जिसके बाद वह अंडर-19 विश्व कप के लिए रोहित शर्मा, रविंद्र जडेजा, चेतेश्वर पुजारा के साथ चुने गए और भारतीय टीम को फाइनल तक पहुंचाने में उन्होंने अहम भूमिका निभाई थी.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.