hindi

एडिलेड टेस्ट में मिली हार के बाद भारतीय खिलाड़ियों को ICC Test Ranking में हुआ नुकसान, बुमराह को इस गेंदबाज ने पछाड़ा

0 72

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में टीम इंडिया को करारी शिकस्त मिली, जिसके बाद भारतीय टीम के बल्लेबाजों को टेस्ट रैंकिंग में झटका लगा है. इस मैच में भारतीय खिलाड़ियों का प्रदर्शन काफी खराब रहा था, जिस वजह से भारतीय बल्लेबाजों को टेस्ट रैंकिंग में नुकसान उठाना पड़ा है.

बता दें कि पुजारा टेस्ट रैंकिंग में सातवें से आठवें स्थान पर पहुंच गए हैं. जबकि अजिंक्य रहाणे टॉप-10 से बाहर होकर 11 नंबर पर पहुंच गए हैं. विराट कोहली टेस्ट रैंकिंग में दूसरे नंबर पर बने हुए हैं. लेकिन उन्हें 2 रेटिंग अंक का फायदा हुआ है और उनके 888 अंक हो गए हैं. जबकि स्टीव स्मिथ के 901 रेटिंग अंक है, क्योंकि वह पहले टेस्ट मैच में दोनों पारियों में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए थे.

वहीं गेंदबाजों की बात करें तो जसप्रीत बुमराह को स्पिनर गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने पछाड़ दिया है. रविचंद्रन अश्विन गेंदबाजों की रैंकिंग में नौवें स्थान पर पहुंच गए हैं, जबकि जसप्रीत बुमराह दसवें स्थान पर खिसक गए हैं. वहीं गेंदबाजों की रैंकिंग में पैट कमिंस शीर्ष पर बने हुए हैं और दूसरे नंबर पर स्टुअर्ट ब्रॉड हैं.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.