hindi

वनडे में भारत के विरुद्ध सबसे तेज शतक लगाने वाले बल्लेबाज, ये पाकिस्तानी है पहले नंबर पर

0 43

भारतीय टीम हमेशा से ही एक मजबूत टीम रही है. पिछले कुछ वर्षों में भारतीय टीम ने अपनी सबसे बड़ी कमजोरी गेंदबाजी विभाग में भी काफी बदलाव किया है. यही कारण है कि टीम इंडिया ने विदेशों धरती पर जीतने का जज्बा दिखाया है. आज हम आपको विश्व क्रिकेट के उन चार बल्लेबाजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने भारत के खिलाफ वनडे में सबसे तेज शतक लगाए हैं.

स्टीव स्मिथ

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ इस लिस्ट में पहले नंबर पर आते हैं. 27 नवंबर को सिडनी में खेले गए एक वनडे मैच के दौरान स्टीव स्मिथ ने 62 गेंदों में अपना शतक पूरा किया था. उन्होंने अपनी इस पारी में 66 गेंदों पर 11 चौके और 4 छक्कों की मदद से 105 रनों की पारी खेली थी.

एबी डी विलियर्स

एबी डी विलियर्स ने साल 2010 में खेले गए अहमदाबाद वनडे मैच के दौरान 58 गेंदों में 102 रनों की तूफानी पारी खेली थी.

एबी डी विलियर्सजेम्स फॉल्कनर और एबी डिविलियर्स

ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर जेम्स फॉल्कनर और एबी डिविलियर्स संयुक्त रूप से दूसरे नंबर पर आते हैं. इन दोनों ही बल्लेबाजों ने भारत के विरुद्ध 57-57 गेंदों पर शतक लगाया था. 2013 में फॉल्कनर ने बेंगलुरु के मैदान पर 57 गेंदों में अपना शतक पूरा किया था. जबकि डिविलियर्स ने 2015 में मुंबई के मैदान पर भारत के खिलाफ 61 गेंदों में 119 रनों की तूफानी पारी खेली थी.

शाहिद अफरीदी

पूर्व पाकिस्तानी ऑलराउंडर क्रिकेटर शाहिद अफरीदी के नाम भारत के विरुद्ध वनडे में सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड दर्ज है. 2005 में आफरीदी ने कानपुर के मैदान पर मात्र 45 गेंदों में शतक पूरा किया था.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.