hindi

पिछले 20 सालों में भारतीय टीम ने इतनी बार टेस्ट में किया है सरेंडर, देखें पूरी लिस्ट

0 20

ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध एडिलेड टेस्ट में भारतीय टीम ने दूसरी पारी में 36 रन पर सरेंडर कर दिया. इस मैच में भारतीय टीम दूसरी पारी में केवल 36 रनों पर ही सिमट गई. एडिलेड टेस्ट में दूसरी पारी में भारतीय टीम का यह स्कोर टेस्ट क्रिकेट इतिहास में टीम इंडिया का सबसे न्यूनतम स्कोर है. अगर पिछले 20 सालों के आंकड़े देखें तो भारतीय टीम ने टेस्ट में चार बार सरेंडर किया है.

बता दें कि 2006 में भारतीय टीम मुंबई में इंग्लैंड के विरुद्ध खेले गए टेस्ट मैच में केवल 100 रनों पर ही ढेर हो गई थी. उस समय सचिन तेंदुलकर, महेंद्र सिंह धोनी और युवराज सिंह जैसे बल्लेबाज भी फ्लॉप साबित हुए थे.

2002 में न्यूजीलैंड के विरुद्ध हैमिल्टन टेस्ट में भारतीय टीम 100 रन का आंकड़ा भी नहीं छू पाई थी. हालांकि न्यूजीलैंड की टीम भी 94 रन पर ढेर हो गई थी. लेकिन उसने मुकाबला जीत लिया था.

2014 में भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे पर ओवल में खेले गए टेस्ट मैच में केवल 94 रन पर सिमट गई थी. उस मैच में महेंद्र सिंह धोनी तो शून्य पर आउट हुए थे और चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली जैसे बल्लेबाज भी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे.

2008 में दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध अहमदाबाद में खेले गए टेस्ट मैच में पूरी भारतीय टीम 76 रनों के भीतर पवेलियन लौट गई थी. उस मैच में भारतीय टीम 20 ओवर भी नहीं खेल पाई थी. जबकि दक्षिण अफ्रीका की तरफ से डिविलियर्स ने दोहरा शतक लगाया था.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.