hindi

टेस्ट मैच में एक ही दिन में दो बार ऑलआउट होने वाली टीमें, देखें लिस्ट

0 348

टेस्ट क्रिकेट की शुरुआत 143 साल पहले हुई थी, तब से लेकर अब तक टेस्ट क्रिकेट में कई रिकॉर्ड बने हैं. कुछ रिकॉर्ड्स ऐसे भी हैं जो बहुत ही शर्मनाक हैं. इन रिकॉर्ड्स को कोई भी टीम अपने नाम दर्ज नहीं करना चाहेगी. ऐसा ही एक रिकॉर्ड है, टेस्ट मैच में एक ही दिन में दो बार ऑलआउट होने का. बता दें कि तीन टीमें ऐसी हैं, जो टेस्ट में एक ही दिन में दो बार ऑलआउट हुईं, जिनके बारे में आज हम आपको बता रहे हैं.

भारत

भारत ने 1952 में मैनचेस्टर में इंग्लैंड के विरुद्ध एक टेस्ट मैच खेला था. इस मैच में भारतीय टीम एक ही दिन में दो बार ऑलआउट हुई थी. भारतीय टीम पहली पारी में 58 रन बनाकर और दूसरी पारी में 82 रन बनाकर ढेर हो गई थी. इस मैच में इंग्लैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 9 विकेट के नुकसान पर 347 रन बनाए थे.

जिंबाब्वे

जिंबाब्वे की टीम ने 2005 में हरारे में न्यूजीलैंड के विरुद्ध एक टेस्ट मैच खेला था. इस मैच में न्यूजीलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 9 विकेट के नुकसान पर 452 रन बनाए थे. दूसरे दिन जिंबाब्वे की टीम पहली पारी में 59 रन बनाकर ढेर हो गई थी, जबकि दूसरी पारी में वह 99 रन पर सिमट गई थी. इसके अलावा जिंबाब्वे की टीम 2012 में नेपियर में न्यूजीलैंड के विरुद्ध खेले गए टेस्ट मैच में भी 1 दिन में दो बार ऑलआउट हुई थी.

अफगानिस्तान

अफगानिस्तान की टीम ने 2018 में भारत के विरुद्ध डेब्यू टेस्ट खेला था, जिसमें भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 474 रन बनाए थे. इस मैच में अफगानिस्तान की टीम दूसरे दिन पहली पारी में 109 रन पर और दूसरी पारी में 103 रन बनाकर ढेर हो गई थी.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.