hindi

वो मौके जब एक वनडे मैच में लगे 4-4 शतक

0 16

वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम दर्ज है जिन्होंने 49 शतक लगाए. भारतीय कप्तान विराट कोहली इस मामले में दूसरे नंबर पर हैं जो अब तक 43 वनडे शतक लगा चुके हैं. लेकिन आज हम आपको उन मैचों के बारे में बताने वाले हैं, जिनमें एक ही मैच में चार-चार शतक लगे.

पाकिस्तान बनाम ऑस्ट्रेलिया, 1998

10 नवंबर 1998 को पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच लाहौर में तीन मैचों की वनडे सीरीज का अंतिम मैच खेला गया था, जिसमें पाकिस्तान की तरफ से एजाज अहमद और मोहम्मद यूसुफ ने शानदार शतक लगाया था. पाकिस्तान से मिले लक्ष्य के जवाब में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से रिकी पोंटिंग और एडम गिलक्रिस्ट ने भी शतकीय पारी खेली थी. इस तरह इस मैच में कुल 4 शतक लगे थे.

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, 2013

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 30 अक्टूबर 2013 को नागपुर में सात मैचों की वनडे सीरीज का छठवां मैच खेला गया था. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी की थी और 350 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से इस मैच में जॉर्ज बैली और शेन वॉटसन ने शानदार शतक लगाया था. ऑस्ट्रेलिया से मिले लक्ष्य के जवाब में भारत की तरफ से विराट कोहली और शिखर धवन ने शतकीय पारियां खेली थी. भारतीय टीम ने इस मैच में शानदार जीत दर्ज की थी और विराट कोहली मैन ऑफ द मैच चुने गए थे.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.