hindi

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए भारत को करना होगा अच्छा प्रदर्शन, ऑस्ट्रेलिया व इंग्लैंड से जीतने होंगे इतने मैच

0 9

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाने के लिए प्रतिस्पर्धा कड़ी हो गई है. ऐसे में भारतीय टीम को अपनी दावेदारी मजबूत करने के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन करना होगा. भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने वाली है, जिसमें उसे हर हाल में बेहतरीन प्रदर्शन कर मुकाबले जीतने होंगे.

मौजूदा समय में ऑस्ट्रेलिया की टीम 116.46 अंकों के साथ शीर्ष पर बनी हुई है, जबकि भारतीय टीम 114 रेटिंग अंकों के साथ टेस्ट रैंकिंग में तीसरे स्थान पर है और न्यूजीलैंड की टीम 116.37 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है. अगर न्यूजीलैंड की टीम वेस्टइंडीज के विरुद्ध बाकी बचे दोनों टेस्ट मैचों में पारी के अंतर से जीत हासिल कर लेती है तो वह आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के बेहद करीब पहुंच जाएगी.

इसके अलावा अगर न्यूजीलैंड की टीम पाकिस्तान को टेस्ट सीरीज में 2-0 से हरा देती है तो उसकी दावेदारी और मजबूत हो जाएगी. वहीं दूसरी तरफ भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड जैसी मजबूत टीमों के विरुद्ध मैच खेलने हैं. आईसीसी ने कहा कि यह भारत की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ और न्यूजीलैंड की पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के परिणाम पर निर्भर करता है. ऑस्ट्रेलिया नंबर एक पर अपनी बढ़त मजबूत कर सकता है या फिर न्यूजीलैंड के लिए शीर्ष पर पहुंचने का मार्ग प्रशस्त कर सकता है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.