hindi

अगर इस प्लेइंग XI के साथ खेले भारतीय टीम तो ऑस्ट्रेलिया की कर देगी छुट्टी

0 194

भारतीय टीम 17 दिसंबर से ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध टेस्ट सीरीज खेलने वाली है, जिसका पहला मुकाबला 17 दिसंबर से एडिलेड में खेला जाएगा. टेस्ट सीरीज को लेकर क्रिकेट प्रेमी भी बहुत उत्साहित है. आज हम आपको शुरुआती मैच के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन के बारे में बता रहे हैं.

ओपनर- पहले मैच में ओपनर के रूप में मयंक अग्रवाल के साथ शुभ्मन गिल को पारी की शुरुआत करनी चाहिए. दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर भी चाहते हैं कि यह दोनों बल्लेबाज ही भारत के लिए ओपनिंग करें. गिल ने ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध अभ्यास टेस्ट मैच में शानदार पारी खेली थी, जबकि पृथ्वी शॉ फ्लॉप साबित हुए थे.

मध्यक्रम- मध्यक्रम में चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे को खेलना चाहिए. जबकि विकेटकीपर की जिम्मेदारी ऋषभ पंत को सौंपी जानी चाहिए. पंत ने हाल ही में हुए अभ्यास टेस्ट मैच में भी बेहतरीन शतक लगाया था.

ऑलराउंडर- ऑलराउंडर के रूप में इस टीम में रविंद्र जडेजा और हनुमा विहारी को जगह मिलनी चाहिए. अगर जडेजा फिट होते हैं तो वह आठवें नंबर पर बेहतरीन प्रदर्शन कर सकते हैं.

गेंदबाज- गेंदबाजी विभाग की जिम्मेदारी उमेश यादव, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह को सौंपी जानी चाहिए. तीनों ही खिलाड़ी बहुत बेहतरीन गेंदबाजी करते हैं.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.