hindi

भारत को पछाड़ ऑस्ट्रेलिया ने जमाया नंबर वन पर कब्जा, देखें वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंकतालिका

0 7

आईसीसी ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंकतालिका जारी कर दी है. नई अंकतालिका में पहले स्थान पर ऑस्ट्रेलिया की टीम है, जबकि भारतीय टीम दूसरे नंबर पर पहुंच गई है. ऑस्ट्रेलिया के 82.22% और भारत के 75% अंक हैं. पॉइंट टेबल में तीसरे स्थान पर न्यूजीलैंड की टीम है, जिसके 62.5% अंक हैं.

कोरोना काल से पहले भारतीय टीम आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप अंकतालिका में पहले नंबर पर थी. लेकिन कोरोना काल के बाद नियमों में बदलाव कर दिया, जिसकी वजह से भारतीय टीम दूसरे नंबर पर और ऑस्ट्रेलिया की टीम पहले नंबर पर पहुंच गई. आईसीसी द्वारा किए गए इस फेरबदल पर विराट कोहली ने भी सवाल उठाए थे.

विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध पहले वनडे मैच से पहले कहा था- निश्चित तौर पर यह हैरानी भरा फैसला है. हमें बताया गया था कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में टॉप 2 टीमें अंकों के आधार पर क्वालीफाई करेंगी और अब अचानक से प्रतिशत के आधार पर रैंकिंग में बदलाव किया गया है. यह समझना मुश्किल है कि ऐसा क्यों किया गया है.

बता दें कि यह फैसला अनिल कुंबले की अध्यक्षता वाली आईसीसी क्रिकेट समिति ने किया है. भारतीय टीम के फिलहाल 360 अंक है, जबकि ऑस्ट्रेलिया के 296 अंक हैं. लेकिन प्रतिशत के मामले में ऑस्ट्रेलिया आगे हैं और भारतीय टीम पीछे हैं.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.