hindi

विराट कोहली से कहीं ज्यादा बेहतर वनडे बल्लेबाज हैं रोहित शर्मा, इस बात को साबित करते हैं ये 3 कारण

0 23

इस बात में तो कोई शक नहीं है कि विराट कोहली इस समय दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज है। लेकिन भारतीय टीम के बेहतरीन बल्लेबाज रोहित शर्मा भी उनसे कुछ खास पीछे नहीं है। 2019 में संपन्न हुए वर्ल्डकप के दौरान रोहित शर्मा ने जो खेल दिखाया हैं, वो वाकई काबिले तारीफ रहा है। हालांकि कोहली आईसीसी रैंकिंग के मुताबिक, वनडे में नंबर वन पर है तो वही रोहित शर्मा उनका पीछा करते हुए नंबर दो पर विराजमान है। जहां कोहली को दुनिया रन मशीन के नाम से जानती है। तो वही रोहित शर्मा को भी मैन के नाम से जाना जाता है।

रोहित खेलते हैं बड़े शॉर्ट्स

रोहित शर्मा जब भी मैदान पर आते हैं तब भी एक नया रिकॉर्ड कायम करते हैं। हालांकि उनके सामने मौजूद गेंदबाजों के पसीने छुड़ाने में कामयाब रहते हैं। वहीँ अगर शर्मा के स्ट्राइक रेट पर नजर डालें तो यह कहना गलत नहीं होगा कि वह शर्मा बड़े-बड़े शॉट्स लगाना बखूबी जानते हैं।

रोहित शर्मा की शतकीय पारियां

हालांकि विराट कोहली और रोहित शर्मा दोहरा शतक लगाने के मामले में किसी से कम नहीं है। लेकिन सबसे बेहतरीन बात यह है कि है दोनों ही बड़े बल्लेबाज है। लेकिन अगर तीन बड़े शतकों की बात करेंगे तो आपको बता दें कि रोहित शर्मा इसमें भी से आगे चल रहे हैं। 2019 में संपन्न हुए वर्ल्डकप के दौरान भी रोहित शर्मा ने 5 शतकीय पारी खेली, कप्तान कोहली ने 5 अर्धशतक लगाए हैं।

वर्ल्ड कप के दौरान प्रदर्शन

भारतीय टीम के लिए यह गर्व की बात है कि रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे बल्लेबाज उसके पास मौजूद है। वैसे तो कोहली अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं लेकिन जब भी आईसीसी टूर्नामेंट होते हैं तो उनका बल्ला शांत नजर आता है और वह ज्यादा बड़ी बड़ी पारियां नहीं खेल पाते हैं। लेकिन अगर वहीं रोहित शर्मा की बात करें तो रोहित शर्मा का बल्ला आईसीसी टूर्नामेंट के दौरान खूब चलता है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.