hindi

ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले टेस्ट में किसे करनी चाहिए विकेटकीपिंग? संजय मांजरेकर ने लिया इस खिलाड़ी का नाम

0 10

17 दिसंबर से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला शुरू होगा. यह मुकाबला एडिलेड में खेला जाएगा. इस मैच में भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन को लेकर बहस अभी से ही शुरू हो गई है. हर कोई प्लेइंग इलेवन को लेकर अपनी अपनी राय रख रहा है. एडिलेड टेस्ट में भारत के लिए विकेटकीपिंग कौन करेगा, इसको लेकर कप्तान विराट कोहली को काफी माथापच्ची करनी पड़ेगी.

ऋषभ पंत और रिद्धिमान सहा दोनों ही बेहद मजबूत दावेदार हैं. हाल ही में जब इस बारे में संजय मांजरेकर से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि वह किसे विकेटकीपिंग करते हुए देखना चाहते हैं. संजय मांजरेकर ने कहा कि वह एडिलेड टेस्ट में रिद्धिमान साहा को विकेटकीपिंग करते हुए देखना चाहते हैं. संजय मांजरेकर ने कहा- टेस्ट क्रिकेट में विकेटकीपर का चयन विकेटकीपिंग स्किल पर होना चाहिए.

ट्विटर पर एक सवाल के जवाब में मांजरेकर ने कहा- टेस्ट क्रिकेट में विकेटकीपिंग स्किल को प्राथमिकता मिलनी चाहिए. आप स्टीव स्मिथ जैसे बल्लेबाज का कैच छोड़ देते हैं तो फिर वो 200 बना जाते हैं. इसलिए साहा को मौका मिलना चाहिए. ऑस्ट्रेलिया में तेज गेंदबाज के खिलाफ एक बेहतर विकेकीपर की जरूरत है. इसलिए साहा को ही मौका मिले. बता दें कि पहले टेस्ट के लिए रिद्धिमान साहा और पंत दोनों ने ही अपनी दावेदारी मजबूत की है. सिडनी में हुए पहले प्रैक्टिस टेस्ट मैच में साहा ने अर्धशतक लगाया था, तो वहीं दूसरे अभ्यास टेस्ट मैच में ऋषभ पंत ने शानदार शतकीय पारी खेली.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.