hindi

ODI में पहली हैट्रिक लेने वाला क्रिकेटर, जिसने अगले दिन मनाई थी रिकॉर्ड की खुशी

0 13

हैट्रिक लेना किसी भी गेंदबाज के लिए बहुत ही खुशी की बात होती है. जब कोई गेंदबाज लगातार तीन गेंदों पर 3 विकेट लेता है, तो इसे हैट्रिक कहते हैं. लेकिन क्या आपको पता है कि वनडे में पहली हैट्रिक किस गेदबाज ने ली थी. आज हम आपको उसी क्रिकेटर के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसने वनडे में पहली हैट्रिक ली थी.

वनडे में पहली हैट्रिक लेने का कारनामा पाकिस्तान के गेंदबाज जलालुद्दीन ने किया था. आपको यह जानकर काफी हैरानी होगी कि यह शानदार रिकॉर्ड बनाने के बाद भी जलालुद्दीन को इस बात का पता ही नहीं था कि उन्होंने इतना बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लिया है.

हैदराबाद स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी की. उस मैच में पाकिस्तानी टीम ने 40 ओवरों में कंगारू टीम के सामने 230 रनों का लक्ष्य रखा. ऑस्ट्रेलिया ने जबरदस्त शुरुआत की और पहले विकेट के लिए 23 ओवर में 104 रन बना लिए. तौसीफ अहमद ने तीन विकेट लेकर ऑस्ट्रेलियाई स्कोर को 109/3 कर दिया. एलन बॉर्डर ओर जॉन डायसन की जोड़ी ने ऑस्ट्रेलिया के स्कोर को 157 रनों तक पहुंचाया.

लेकिन जलालुद्दीन ने उनके बीच साझेदारी को तोड़ा.अब बारी थी उस ऐतिहासिक ओवर की, जब जलालुद्दीन ने 162 के स्कोर पर लगातार गेंदों पर तीन विकेट चटकाए.जलालुद्दीन के हैट्रिक लेने के बाद पाकिस्तानी टीम काफी खुश थी. लेकिन उन्हें यह पता ही नहीं था कि वह वनड़े में हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज है. बाद में उन्होंने स्वीकार किया कि मैच के अगले दिन रिकॉर्ड बुक खंगालने के बाद इस वर्ल्ड रिकॉर्ड का खुलासा हुआ, जिससे उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा और अगले दिन जीत का जश्न मनाया.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.