hindi

महिला को 4 साल से सुनाई देती थीं अजीबोगरीब आवाजें, समझती रही भूत-प्रेतों का साया, लेकिन जब डॉक्टर को दिखाया तो

0 27

इंग्लैंड की एक महिला के साथ ऐसी चीजें हो गई जिनके बारे में यदि आप सुनेंगे तो आप हैरत में पड़ जाएंगे। जी हां, इस महिला को ऐसी अजीबोगरीब चीजें सुनाई देने लगीं जिससे परेशान होकर उसने आत्महत्या की कोशिश कर ली।

दरअसल उसे लगा कि उसपर किसी भूत-प्रेत का साया आ गया है इसलिए उसे अपने दिल की धड़कन, नसों में खून चलने की आवाज यहां तक की आंखों के मूवमेंट की भी तेज आवाज सुनाई देने लगी थी।

महिला ने और लोगों से बात करना भी छोड़ दिया था क्योंकि उसे उसकी खुद की आवाज एक राक्षस की तरह सुनाई देती थी।

डॉक्टर ने बताई ऐसी बात

इस संबंध में डॉक्टर्स ने बताया कि 49 साल की पाम रोबर्ट्स जिसे भूत प्रेत का साया समझती रही वो दरअसल एक किस्म की रेयर बीमारी थी।

डॉक्टरों ने बताया कि इस बीमारी की वजह से महिला के दिमाग और इनर ईयर के बीच एक गड्ढा हो गया था। कान और दिमाग के बीच बने इसे गड्ढे की वजह से उसके सुनने की शक्ति कई गुना ज्यादा बढ़ गई थी। और यही वजह थी कि उसे अपने ही शरीर की गतिविधियों और मूवमेंट की आवाजें सुनाई देने लगी थी और वो इस बात से परेशान हो गई थी।

खुद की आवाज से हो गई थी नफरत

महिला ने बताया कि, “मैंने इतने बुरे दिन देखे हैं कि जब उनके बारे में ख्याल तक आता है तो डर जाती हूँ। मैं अपना फोन उठाने में भी डरती थी। आवाजें मुझे इस कदर सुनाई देती थीं कि मैंने लोगों से बात करना छोड़ दिया था।

महिला ने आगे बताया कि, ” मुझे अपने बच्चों की आवाज भी तकलीफ देने लगे थे। वो खेलते-खेलते जब चीखते, तब ऐसा लगता जैसे मेरे कान के परदे ही फट जाएंगे। मुझे समझ ही नहीं आ रहा था कि मेरे साथ क्या हो रहा है।”

मांगी है ऑनलाइन मदद

पाम ने अपने इलाज के लिए ऑनलाइन मदद मांगी है। दरअसल डॉक्टर्स ने पिछले साल पाम की सर्जरी तो की थी लेकिन आराम मिलने की जगह उसकी तकलीफ और ज्यादा बढ़ गई।

इसलिए अब पाम अमेरिका जाकर ब्रेन सर्जरी कराएंगी जिसमें 5500 पाउंड यानी करीब 5 लाख रुपए का खर्च आएगा। इसी ऑपरेशन के लिए पाम ने लोगों से ऑनलाइन डोनेशन देने की रिक्वेस्ट की है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.