hindi

अगले साल टी-20 WC में रोहित शर्मा या विराट कोहली में से किसे होना चाहिए टीम इंडिया का कप्तान? पार्थिव पटेल ने लिया यह नाम

0 136

अगले साल टी-20 विश्व कप खेला जाएगा. हालांकि इस समय यह बहस छिड़ी हुई है कि भारतीय टी-20 टीम का कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली में से किसे होना चाहिए. कई दिग्गज चाहते हैं कि विराट की जगह रोहित शर्मा को टीम का कप्तान बना देना चाहिए, जबकि कुछ दिग्गज क्रिकेटर टीम में बदलाव के पक्ष में नहीं है. हाल ही में भारतीय क्रिकेटर पार्थिव पटेल ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया है. उन्होंने 9 दिसंबर को संन्यास की घोषणा की.

पार्थिव पटेल ने स्पोर्ट्स तक पर बातचीत करते हुए बताया कि किसे टी-20 विश्व कप में भारतीय टीम का कप्तान होना चाहिए. उन्होंने कहा- रोहित शर्मा ने दिखाया है कि वह टीम को खड़ा कर सकते हैं. उन्होंने हमें दिखाया है कि टूर्नामेंट कैसे जीता जा सकता है. मुझे नहीं लगता कि एक फॉर्मेट की कप्तानी उन्हें देने से कोई नुकसान होगा. इससे विराट के ऊपर से दबाव भी कम होगा.

पार्थिव पटेल ने आगे कहा- रोहित काफी टूर्नामेंट जीत चुके हैं और यह देखना मजेदार होगा कि वह दबाव की परिस्थितियों में किस तरह फैसला करते हैं. हर सीजन में मुंबई इंडियंस के पास सेटल टीम नहीं होती है. लेकिन उन्होंने दिखाया कि वह टीम और खिलाड़ियों को किस तरह खड़ा कर सकते हैं और नतीजे भी दे सकते हैं.

पार्थिव ने मुंबई इंडियंस के कप्तान के रूप में रोहित शर्मा के रिकॉर्ड को देखते हुए कहा कि उन्हें टीम इंडिया का T20 टीम का कप्तान बना देना चाहिए. अगर रोहित अगले साल होने वाले टी-20 विश्व कप के लिए होते हैं तो उन्हें टूर्नामेंट में टीम की कमान सौंप देनी चाहिए.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.