hindi

17 की उम्र में भारतीय टीम में किया था डेब्यू, अब इस दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज ने लिया संन्यास

0 64

एक दिन हर क्रिकेटर को संन्यास लेना ही पड़ता है. इस साल भारतीय क्रिकेट के दो दिग्गज खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी और सुरेश रैना ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया. इसके बाद आज एक और बड़े विकेटकीपर बल्लेबाज ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है.

हम बात कर रहे हैं 17 साल की उम्र में डेब्यू करने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल की. आखिरी बार दो साल पहले वो टीम इंडिया के लिए खेलते हुए नजर आए थे. 2002 में इंग्लैंड दौरे पर महज 17 साल की उम्र में पार्थिव पटेल ने टीम इंडिया के लिए टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था. इस साल वे आईपीएल में आरसीबी का हिस्सा थे, लेकिन उन्हें आईपीएल में एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला.

ट्विटर पर पार्थिव पटेल ने अपने संन्यास की घोषणा की. पार्थिव पटेल ने लिखा- ”मैं आज अपने 18 साल लंबे क्रिकेट करियर को अलविदा कह रहा हूं. बीसीसीआई ने मुझ पर भरोसा जताते हुए 17 साल की उम्र में ही टीम इंडिया के लिए खेलने का मौका दिया. बीसीसीआई ने जिस तरह से मेरा साथ दिया है उसके लिए मैं हमेशा शुक्रगुजार रहूंगा.”

साथ ही उन्होंने उन सभी कप्तानों को धन्यवाद किया जिनकी अगुवाई में उन्होंने टीम इंडिया के लिए मैच खेले. उन्होंने बीसीसीआई अध्यक्ष और पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली का खासतौर पर शुक्रिया अदा किया. पार्थिव पटेल ने सौरव गांगुली का शुक्रिया अदा करते हुए लिखा- ”दादा का मैं हमेशा शुक्रगुजार रहूंगा. एक कप्तान के तौर गांगुली ने हमेशा मेरा साथ दिया और उनके साथ खेलना मेरे लिए सौभाग्य की बात रही.”

आपको बता दें कि बल्लेबाज ने परिवार को वक्त देने के लिए क्रिकेट को अलविदा कह दिया है. उनका कहना है कि एक क्रिकेटर के तौर पर वे अपनी जिंदगी को जी चुके हैं और पिता के तौर पर उनकी कुछ जिम्मेदारियां हैं, जिन्हें वो निभाना चाहते हैं.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.