hindi

U19 विश्व कप 2020 के लिए घोषित हुई भारतीय टीम, इस खिलाड़ी को मिली कप्तानी

0 63

अगले साल दक्षिण अफ्रीका में अंडर-19 विश्व कप का आयोजन होने वाला है, जिसके लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है. इस टूर्नामेंट का आयोजन 19 जनवरी से 7 फरवरी के बीच होगा. टीम की कप्तानी प्रियम गर्ग को सौंपी गई है, जिन्होंने भारत की युवा टीम को कई उपलब्धियां दिलाई हैं.

15 सदस्यीय टीम के कप्तान प्रियम गर्ग है तो वहीं उपकप्तान ध्रुव चंद जुरेल को बनाया गया है. एनसीए के अध्यक्ष राहुल द्रविड़ भी टीम के सिलेक्शन के लिए हुई बैठक में मौजूद रहे. राहुल द्रविड़ की कोचिंग में अंडर-19 टीम के कई युवा खिलाड़ियों को परखा गया. उन्हें अच्छे से पता है कि कौन सा खिलाड़ी कितना अच्छा है.

रविवार को होना था टीम का चयन

विश्व कप 2020 के लिए अंडर-19 की घोषणा रविवार को होनी थी. लेकिन सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले की वजह से इसमें देर हो गई. सोमवार सुबह बीसीसीआई ने 2020 में होने वाले अंडर-19 विश्व कप के लिए भारतीय टीम घोषित कर दी.

अंडर-19 विश्व कप के लिए भारत की युवा टीम

प्रियम गर्ग(कप्तान), ध्रुव चंद जुरेल(उपकप्तान और विकेटकीपर), यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, दिव्यांश सक्सेना, शाश्वत रावत, दिव्यांश जोशी, शुभांग हेगडे, रवि बिश्वनोई, आकाश सिंह, कार्तिक त्यागी, अथर्व अंकोलकर, कुमार कुशाग्र(विकेटकीपर), सुशांत मिश्रा और विद्याधर पाटिल.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.