hindi

97 रन बनाने के बावजूद पाकिस्तानी बल्लेबाज बाबर के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

0 62

पाकिस्तान की T-20 टीम के कप्तान बाबर आजम ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध एडिलेड टेस्ट की पहली पारी में शतक बनाने से चूक गए. बाबर 97 रन पर अपना विकेट गंवा बैठे और उनके नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया. बाबर आजम नर्वस 90 का शिकार हुए. इस साल में बाबर आजम तीसरी बार शतक बनाने से चूके हैं. पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के सामने विशाल स्कोर खड़ा कर दिया.

पाकिस्तान की टीम को बाबर आजम ने मुश्किलों से उबारने की कोशिश की और वह अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे. लेकिन शतक से 3 रन पहले ही वह आउट हो गए और इससे पाकिस्तान की टीम को करारा झटका लगा और बाबर आजम के नाम भी शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया.

बाबर आजम के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

बाबर आजम तीसरी बार नर्वस 90 का शिकार हुए हैं. क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में इस साल 3 बार वह शतक के करीब आकर इस तरह आउट हो गए. बाबर आजम दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध T-20 मैच में 90 रन बनाकर आउट हो गए थे. जबकि बांग्लादेश के विरुद्ध एक वनडे मैच में वह 96 रन पर आउट हुए थे और अब ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध टेस्ट मैच में 97 रन बनाकर वह विकेट गवां बैठे.

बाबर आजम को पाकिस्तान का विराट कोहली भी कहा जाता है. बाबर आजम खुद विराट कोहली को अपना आदर्श मानते हैं और उनकी तरह ही अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हैं. बाबर ने सबसे तेज 11 वनडे शतक लगाने के मामले में विराट कोहली का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया था.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.