hindi

उमेश यादव से टेस्ट में नंबर 3 पर बैटिंग करवाना चाहते हैं विराट कोहली

0 57

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने तेज गेंदबाज उमेश यादव की तारीफ की और कहा कि जिस तरह से उन्होंने टेस्ट में वापसी की है, वह काबिले तारीफ है. विराट ने उनकी बल्लेबाजी की भी सराहना की. बता दें कि जसप्रीत बुमराह चोटिल होने की वजह से दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध टेस्ट सीरीज से अचानक से बाहर हो गए और उनकी जगह टीम में उमेश यादव को शामिल कर लिया गया. उमेश यादव ने वापसी के बाद चार टेस्ट मैचों में 23 विकेट हासिल किए.

बल्लेबाजी में उमेश ने मचाया धमाल

उमेश यादव ने गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी बेहतरीन प्रदर्शन किया. दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश के विरुद्ध सीरीज में जब भी उन्हें मौका मिला तो उन्होंने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए टीम के स्कोर को मजबूती प्रदान की. रांची टेस्ट मैच में उमेश यादव ने 10 गेंदों में 31 रन की तूफानी पारी खेली थी, जो टेस्ट क्रिकेट इतिहास में सबसे तेज 30 प्लस रन की पारी थी. उन्होंने इस पारी में 5 छक्के लगाए थे और उनका स्ट्राइक रेट 310 का था.

कोहली बोले- उमेश को नंबर तीन पर उतार सकते हैं

उमेश यादव की तारीफ करते हुए विराट कोहली ने मजाकिया अंदाज में कहा- उन्हें एक प्रॉपर बल्लेबाज के रूप में नंबर 3 या पिंच हिटर के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है. अगर विदेश में खेलने के लिए यदि हार्दिक फिट नहीं होता है और आप पांच गेंदबाजों के साथ खेल रहे हैं और केवल एक स्पिनर है तो जिस तरह से उमेश बल्लेबाजी कर रहे हैं, उन्हें नंबर तीन पर भी उतारा जा सकता है या वह पिंच हिटर के रूप में काम आ सकते हैं.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.