hindi

मनीष पांडे ने दिखाया धोनी की तरह दम, स्पिनर से करवाया अंतिम ओवर, 4 गेंदों में पलटा मैच का पासा

0 66

कर्नाटक की टीम ने मनीष पांडे की कप्तानी में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी जीत ली है. रविवार को सूरत में तमिलनाडु और कर्नाटक के बीच फाइनल मैच खेला गया जिसमें कर्नाटक की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 180 रन ही बना सकी. तमिलनाडु की टीम कर्नाटक से मिले लक्ष्य को पूरा नहीं कर पाई. लेकिन एक समय तमिलनाडु की जीत लगभग निश्चित नजर आ रही थी. हालांकि कर्नाटक टीम के कप्तान मनीष पांडे ने अंतिम समय में ऐसा निर्णय लिया जिसकी वजह से मैच का पासा पलट गया.

पांडे ने लिया धोनी जैसा फैसला

तमिलनाडु की टीम को अंतिम ओवर में जीत के लिए 13 रनों की जरूरत थी. रविचंद्रन अश्विन और विजय शंकर क्रीज पर टिके हुए थे और दोनों ही बल्लेबाज अच्छे रन बना रहे थे. लेकिन तभी मनीष पांडे ने अंतिम ओवर में स्पिनर कृष्णप्पा गौतम को भेजा. कृष्णप्पा गौतम ने इस टूर्नामेंट में अब तक कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया था. अंतिम ओवर में पहली दो गेंदों पर उन्होंने चौके लुटा दिए. अब तमिलनाडु को जीत के लिए 4 गेंदों में 5 रन बनाने थे. लेकिन तीसरी गेंद कृष्णप्पा गौतम ने खाली निकलवा दी.

चौथी गेंद पर अश्विन ने 1 रन लिया. तमिलनाडु को 2 गेंदों पर 4 रन बनाने थे. विजय शंकर स्ट्राइक पर मौजूद थे और पांचवीं गेंद पर उन्होंने शॉट खेला और 2 रन लेने के लिए दौड़ पड़े. हालांकि वह रन आउट हो गए. अंतिम गेंद पर तमिलनाडु को जीत के लिए 3 और सुपरओवर के लिए 2 रन बनाने थे. अंतिम गेंद पर तमिलनाडु की टीम को एक ही रन मिला और कर्नाटक ने मैच जीत लिया.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.