hindi

शिखर धवन की जगह ऋषभ पंत को टीम में मौका देने पर टीम इंडिया से भिड़े चयनकर्ता

0 176

विश्व कप 2019 में ऋषभ पंत को भारतीय टीम से जोड़े जाने पर टीम मैनेजमेंट और चयन समिति सहमत नहीं थी। न्यूज़ एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक शिखर धवन की जगह किसी को भी कवर के रूप में लेने के लिए टीम मैनेजमेंट तैयार नहीं था। टीम मैनेजमेंट को उम्मीद थी कि धवन नॉकआउट मैचों तक पूरी तरह से फिट हो जाएंगे। लेकिन शिखर धवन की चोट को ठीक होने में काफी समय लगेगा।

भारतीय टीम के चयनकर्ता एमएसके प्रसाद, देवांग गांधी और शरणदीप सिंह वर्तमान में इंग्लैंड में है और तीनों यही मानते हैं कि अब शिखर धवन के कवर की घोषणा कर दी जाए। सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक टीम मैनेजमेंट इसके लिए सहमत नहीं था। ऐसा इसलिए क्योंकि शिखर धवन की टीम में वापसी करने की उम्मीद खत्म हो जाएगी।

ऋषभ पंत को भारत की विश्व कप टीम से जोड़ा गया है। लेकिन शिखर धवन को अभी भी आधिकारिक रूप से बाहर नहीं किया गया है। ऋषभ पंत को भारत की टीम में जगह नहीं मिली थी जो चर्चा का विषय रहा। ऋषभ पंत रविवार के दिन पाकिस्तान के विरुद्ध खेले जाने वाले मैच से पहले टीम से जुड़ जाएंगे।

पीटीआई से एक अधिकारी ने कहा कि टीम प्रबंधन के आग्रह पर शिखर धवन के कवर के तौर पर ऋषभ पंत को भारत से इंग्लैंड बुलाया गया है। बाकी टूर्नामेंट में धवन की उपलब्धता को लेकर अभी तक टीम प्रबंधन ने कोई भी निर्णय नही लिया और तब तक उन्हें विकल्प के तौर पर टीम से नहीं जोड़ा जाएगा।

एक सूत्र ने पीटीआई से कहा कि पाकिस्तान के विरुद्ध मैनचेस्टर में मैच होना है और वह मैच से पहले पहुंचेगा। इसी कारण वह यहां नहीं आ सकता। लेकिन मैनचेस्टर में होगा। हालांकि वो टीम का हिस्सा नहीं होगा और खलील अहमद के संग अलग से यात्रा करेगा। मैच वाले दिन उसे ड्रेसिंग रूम में आने का अवसर नहीं मिलेगा। आईसीसी के नियम के मुताबिक टीम के चुने हुए खिलाड़ी ही टीम के साथ यात्रा कर सकते हैं और ड्रेसिंग रूम में जा सकते हैं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.