hindi

उम्र विवाद की वजह से मुसीबत में फंसा मुंबई इंडियंस का ये युवा खिलाड़ी, लग सकता है बैन

0 79

मुंबई इंडियंस के 17 साल के तेज गेंदबाज रसिख सलाम उम्र को लेकर विवादों में घिर चुके हैं। जम्मू एवं कश्मीर राज्य स्कूल शिक्षा बोर्ड ने राज्य क्रिकेट संघ को इस बारे में बताया है कि रसिख सलाम ने उम्र के साथ फर्जीवाड़ा किया है। आईएएनएस को दिखाए गए दस्तावेजों के अनुसार बोर्ड ने जम्मू-कश्मीर क्रिकेट संघ को पत्र लिखकर बताया कि रसिख सलाम ने क्रिकेट बोर्ड को जो उम्र बताई, वह स्कूल रिकॉर्ड से नहीं मिलती है।

क्रिकेट संघ ने बीसीसीआई को बताया कि कोई भी कार्रवाई करने से पहले इस मसले को देखा जाए। बता देगी रसिख सलाम को इंग्लैंड के विरुद्ध होने वाली त्रिकोणीय सीरीज के लिए अंडर-19 टीम में जगह मिली है। त्रिकोणीय सीरीज में भारत, इंग्लैंड और बांग्लादेश की टीमें हिस्सा ले रही हैं।

जम्मू-कश्मीर क्रिकेट संघ के पूर्व सदस्य ने आईएएनएस को बताया कि मौजूदा प्रशासकों के रहते हुए इन तरह की चीजों का होना बहुत ही दुखद है। उन्होंने बताया कि 2 प्रशासकों की मौजूदगी में इस तरह की चीजों का होना बहुत ही दुख की बात है। इनको यह सुनिश्चित करना चाहिए कोई भी खिलाड़ी उम्र के साथ धोखाधड़ी ना करें। यह बहुत बड़ा पाप है। इस तरह से युवा अपने आने वाले मौके गंवा बैठेंगे।

18 मई को सर्वोच्च अदालत द्वारा नियुक्त की गई प्रशासकों की समिति की बैठक में यह स्पष्ट हुआ था कि यदि कोई भी खिलाड़ी उम्र का फर्जीवाड़ा करता है तो उसको 2 सीजन के लिए प्रतिबंधित किया जा सकता है एवं उसके विरुद्ध आपराधिक मुकदमा भी दाखिल किया जा सकता है। इस वजह से रसिख सलाम विवादों में फंस सकते हैं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.