Wed, 15 Sep 2021

लगभग खत्म हुआ भारतीय टीम के इन दो खिलाड़ियों का करियर? टी-20 विश्व कप के लिए सेलेक्टर्स ने पूछा तक नहीं

IND

17 अक्टूबर से यूएई और ओमान में ट-ी20 विश्व कप का आयोजन होने जा रहा है. इस बार भारतीय टीम को विश्वकप खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. इस बार भारतीय चयनकर्ताओं ने टीम में कई नए चेहरों को जगह दी है. कई खिलाड़ियों की किस्मत चमक गई, लेकिन कई क्रिकेटरों का दिल भी टूटा. भारतीय टीम के दो ऐसे खिलाड़ी रहे जिनसे सेलेक्टर्स ने पूछा तक नहीं. ऐसे में इन दो क्रिकेटरों का करियर मुश्किल में फंस गया है. 

कुलदीप यादव 

एक समय कुलदीप यादव को भारतीय टीम की महत्वपूर्ण कड़ी माना जाता था. लेकिन विश्वकप 2021 आते-आते कुलदीप यादव का भारतीय टीम से पत्ता कट गया. टी-20 विश्व कप 2021 के लिए कुलदीप यादव ने को टीम इंडिया में शामिल नहीं किया गया. जब से महेंद्र सिंह धोनी ने संन्यास लिया है, कुलदीप यादव के करियर में गिरावट आई है. कुलदीप यादव एक खास तरह की गेंदबाजी जानते हैं. जिसे चाइनामैन बॉलिंग कहा जाता है. ये बेहद अनोखी बॉलिंग स्टाइल है. टी-20 विश्व कप में खेलने के लिए कुलदीप यादव बेकरार थे. लेकिन कुलदीप यादव श्रीलंका दौरे पर मिले मौके को भुना ना सके और उनका विश्वकप टीम से कट गया.

मनीष पांडे 

भारतीय चयनकर्ताओं ने टी-20 विश्व कप टीम में मनीष पांडे को भी जगह नहीं दी. अब मनीष पांडे का T20 करियर लगभग खत्म सा माना जा रहा है. भारतीय टीम में एक से बढ़कर एक खिलाड़ी मौके की तलाश में है. मनीष पांडे कभी भी कंसिसेटेंट नहीं रहे. जिस कारण उन्हें भारतीय टीम से बाहर अंदर बाहर होना पड़ा. श्रीलंका दौरे पर मनीष पांडे के लिए भारतीय टीम में एंट्री का शानदार मौका था. लेकिन वह एक बार फिर से फ्लॉप साबित हुए. एक समय मनीष पांडे को टीम इंडिया का भविष्य माना जाता था. लेकिन ज्यादातर मौकों पर मनीष पांडे का बल्ला खामोश रहा. इंजरी के कारण भी मनीष पांडे के हाथ से कई बड़े मौके निकल गए.

Advertisement