Fri, 14 Jan 2022

जहीर खान ने गेंदबाज होते हुए भी इस मामले में की थी सचिन की बराबर, जानकर होगी हैरानी

LKLKKL

जहीर खान और सचिन तेंदुलकर दोनों ही भारतीय क्रिकेट का जाना माना नाम रहे हैं. जहीर खान भारत के सबसे सफल तेज गेंदबाजों में से एक रहे, तो वहीं सचिन तेंदुलकर दुनिया के महानतम बल्लेबाजों में शुमार हैं. सचिन तेंदुलकर के नाम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक से बढ़कर एक रिकॉर्ड दर्ज हैं. वह सबसे ज्यादा शतक और सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं, तो जहीर खान ने भी अपने क्रिकेट करियर में खूब रिकॉर्ड बनाए.

जहीर खान ने अपने क्रिकेट करियर में कुल 610 विकेट चटकाए. जहीर खान गेंदबाज हैं. लेकिन फिर भी उन्होंने बल्लेबाजी के रिकॉर्ड में सचिन तेंदुलकर की बराबरी की. जहीर खान दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में सचिन तेंदुलकर के बराबर रहे. जहीर ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 12 टेस्ट मैच खेले, जिसमें उन्होंने 9 छक्के लगाए थे. जबकि सचिन तेंदुलकर ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 25 मैचों में 9 छक्के लगाए थे.

जहीर खान ने अपने क्रिकेट करियर में कई बेहतरीन पारियां खेली. जहीर खान से केवल बल्लेबाज ही नहीं गेंदबाज भी डरा करते थे. जहीर खान ने वनडे क्रिकेट में जिंबाब्वे के विरुद्ध एक मैच में एक ओवर में 4 छक्के जड़ दिए थे. उनकी यह पारी आज भी फैंस को याद है.

Advertisement