Feb 12, 2024, 09:30 IST

दुनिया के टॉप गेंदबाज जिन्हीने सचिन तेंदुलकर को सबसे ज्यादा दिखाया पवेलियन का रास्ता, देखें कौन है पहले नंबर पर

klklk

सचिन तेंदुलकर भारत के महान क्रिकेटर हैं, जिन्होंने अपने क्रिकेट करियर में खूब रन बनाए. सचिन तेंदुलकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा 100 शतक लगाने वाले इकलौते बल्लेबाज हैं. सचिन को आउट करना हर गेंदबाज का सपना हुआ करता था. हालांकि उनका विकेट लेना गेंदबाजों के लिए बिल्कुल भी आसान नहीं होता था. लेकिन कुछ ऐसे गेंदबाज भी रहे, जिन्होंने सचिन तेंदुलकर को कई बार आउट किया. आज हम आपको सचिन तेंदुलकर को सबसे ज्यादा आउट करने वाले कुछ गेंदबाजों के बारे में बता रहे हैं.

ब्रेट ली 

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली इस सूची में पहले नंबर पर आते हैं जिन्होंने सचिन तेंदुलकर को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 14 बार आउट किया.

मुथैया मुरलीधरन 

मुथैया मुरलीधरन श्रीलंका के पूर्व गेंदबाज हैं जो इस सूची में दूसरे नंबर पर आते हैं. मुरलीधरन ने 13 बार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सचिन तेंदुलकर का विकेट चटकाया.

ग्लेन मैकग्रा

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ग्लेन मैकग्रा का नाम इस सूची में तीसरे नंबर पर आता है. मैकग्रा ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में सचिन तेंदुलकर को 13 बार आउट कर पवेलियन भेजा.

शॉन पोलॉक 

शॉन पोलॉक दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान रहे हैं जिन्होंने सचिन तेंदुलकर को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 9 बार अपना शिकार बनाया.

Advertisement