Feb 13, 2024, 16:00 IST

दुनिया के टॉप 5 पुछल्ले बल्लेबाज जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में लगाए हैं सबसे ज्यादा छक्के

KKLK

टेस्ट क्रिकेट में बल्लेबाजों के बल्ले से बहुत कम ही छक्के देखने को मिलते हैं. ज्यादातर बल्लेबाज सिंगल या डबल रन ही लेना पसंद करते हैं. टेस्ट क्रिकेट इतिहास में कई ऐसे पुछल्ले बल्लेबाज भी हुए हैं, जिन्होंने खूब छक्के लगाए हैं. आज हम आपको ऐसे ही पांच बल्लेबाजों के बारे में बता रहे हैं.

5- मिचेल स्टार्क 

मिचेल स्टार्क ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज है जिनकी गेंदों का सामना करने में बल्लेबाजों को बहुत कठिनाई होती है. लेकिन जरूरत पड़ने पर वह बल्ले से भी योगदान देते हैं. अब तक टेस्ट क्रिकेट में मिचेल स्टार्क 41 छक्के लगा चुके हैं.

4- हरभजन सिंह 

भारत के दिग्गज ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह इस सूची में चौथे नंबर पर आते हैं, जो अब तक टेस्ट क्रिकेट में 42 छक्के लगा चुके हैं. अगर उन्हें कुछ और टेस्ट मैच खेलने का मौका मिले तो वह 50 छक्के भी पूरे कर सकते हैं.

3- स्टुअर्ट ब्रॉड 

स्टुअर्ट ब्रॉड इंग्लैंड के तेज गेंदबाज हैं जो अब तक टेस्ट क्रिकेट में 500 विकेट ले चुके हैं. वह निचले क्रम में आकर तेज गति से रन बनाने की काबिलियत भी रखते हैं. अब तक स्टुअर्ट ब्रॉड 140 टेस्ट मैचों में निचले क्रम में 45 छक्के लगा चुके हैं.

2- वसीम अकरम 

वसीम अकरम पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज हैं जो इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर आते हैं. निचले क्रम में बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने टेस्ट में 50 छक्के लगाए.

1- टिम साउदी 

इस लिस्ट में टिम साउदी का नाम पहले नंबर पर आता है जिन्होंने निचले क्रम में बल्लेबाजी करते हुए टेस्ट में अब तक 72 छक्के लगाए हैं.

Advertisement