Sat, 15 Jan 2022

IND vs SA टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले और विकेट लेने वाले टॉप-5 खिलाड़ी, देखें लिस्ट

kklkl

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली गई, जिससे दक्षिण अफ्रीकी टीम ने 2-1 से अपने नाम कर लिया. भारतीय टीम ने सीरीज का पहला मुकाबला जीता था तो सबको उम्मीद हो गई थी कि भारतीय टीम ये सीरीज जीतने में कामयाब रहेगी. लेकिन ऐसा नहीं हो पाया. सीरीज के अंतिम दो मैचों में टीम इंडिया हार गई.

टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज 

भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली गई टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा 276 रन कीगन पीटरसन ने बनाए. वहीं इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर दक्षिण अफ्रीका के डीन एल्गर है, जिन्होंने इस सीरीज में 235 रन बनाए. इस सीरीज में तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भारत के केएल राहुल रहे, जिन्होंने 226 रन बनाए. चौथे नंबर पर बवूमा का नाम आता है जिन्होंने इस सीरीज में 221 रन बनाए और ऋषभ पंत पांचवें नंबर पर रहे, जिन्होंने 186 रन बनाए.

टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज 

कगिसो रबाडा ने इस सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट चटकाए. उन्होंने 20 बल्लेबाजों को आउट किया. मार्को जेनसन सूची में दूसरे नंबर पर है जिन्होंने इस सीरीज में 19 विकेट हासिल किए. 15 विकेटों के साथ लुंगी एनगिडी सूची में तीसरे नंबर पर है. जबकि चौथे नंबर पर मोहम्मद शमी हैं, जिन्होंने सीरीज में 14 विकेट हासिल किए. वहीं जसप्रीत बुमराह 12 विकेटों के साथ इस सूची में पांचवे नंबर पर है.

Advertisement