Sat, 15 Jan 2022

टेस्ट में सबसे ज्यादा कैच पकड़ने वाले टॉप-5 फील्डर, देखें लिस्ट

jklk

टेस्ट में अगर सबसे ज्यादा कैच पकड़ने वाले क्रिकेटरों की बात करें तो इस सूची में टॉप-5 खिलाड़ियों में राहुल द्रविड़ का नाम भी शामिल है और वह इस लिस्ट में जगह बनाने वाले एकमात्र भारतीय हैं. आज हम आपको टेस्ट में सबसे ज्यादा कैच पकड़ने वाले टॉप-5 फील्डरों के बारे में बता रहे हैं.

राहुल द्रविड़ 

राहुल द्रविड़ इस सूची में पहले नंबर पर आते हैं. राहुल द्रविड़ ने अपने करियर में 164 टेस्ट मैच खेले, जिसमें उन्होंने 210 कैच पकड़े. 

महेला जयवर्धने 

महेला जयवर्धने श्रीलंका के महान क्रिकेटरों में से एक रहे हैं. वह सूची में दूसरे नंबर पर आते हैं, जिन्होंने अपने करियर में 149 टेस्ट मैच खेले और इस दौरान उन्होंने 205 कैच लपके. 

जैक कैलिस 

जैक कैलिस दक्षिण अफ्रीका के पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं और उनका नाम इस सूची में तीसरे नंबर पर आता है. जैक कैलिस ने अपने करियर में 166 टेस्ट मैच खेले, जिसमें 200 कैच पकड़े.

रिकी पोंटिंग 

रिकी पोंटिंग ऑस्ट्रेलियाई टीम के सबसे सफल कप्तानों में से एक रहे हैं. रिकी पोंटिंग इस सूची में चौथे नंबर पर आते हैं, जिन्होंने 168 टेस्ट मैचों में 196 कैच लपके.

मार्क वॉ 

मार्क वॉ का नाम इस सूची में चौथे नंबर पर आता है. वह ऑस्ट्रेलिया के बेहतरीन ऑलराउंडर रहे, जिन्होंने 128 टेस्ट मैच खेले और इस दौरान उन्होंने 181 कैच पकड़े.

Advertisement