Feb 12, 2024, 10:30 IST

वनडे मैच की पहली गेंद पर सबसे ज्यादा बार विकेट लेने वाले टॉप-5 गेंदबाज, देखें लिस्ट

kklkl

वनडे की पहली गेंद पर चौका या छक्का लगना ज्यादा बड़ी बात नहीं है. लेकिन वनडे में ऐसा बहुत कम ही देखने को मिलता है जब पहली ही गेंद पर विकेट गिर जाए. लेकिन कई ऐसे गेंदबाज भी हुए हैं, जिन्होंने वनडे क्रिकेट में पहली ही गेंद पर विकेट चटकाने का कमाल किया है. आज हम आपको क्रिकेट जगत के उन गेंदबाजों के बारे में बता रहे हैं जिन्होंने वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार मैच की पहली ही गेंद पर विकेट लेने का रिकॉर्ड बनाया है.

चमिंडा वास 

श्रीलंका के पूर्व तेज गेंदबाज चमिंडा वास इस सूची में पहले नंबर पर आते हैं जिन्होंने वनडे क्रिकेट में 5 बार मैच की पहली ही गेंद पर विकेट लेने का कमाल किया.

जहीर खान 

भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान इस सूची में दूसरे नंबर पर आते हैं. अपने वनडे करियर में जहीर खान ने 4 बार यह कमाल किया.

वसीम अकरम 

वसीम अकरम पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज हैं, जो इस सूची में तीसरे नंबर पर आते हैं. अपने वनडे करियर में वसीम अकरम ने चार बार मैच की पहली ही गेंद पर बल्लेबाज को आउट करने का कमाल किया.

शॉन पोलॉक 

शॉन पोलॉक इस सूची में चौथे नंबर पर आते हैं. शॉन पोलॉक ने दक्षिण अफ्रीका के लिए 303 मैच खेले जिसमें 393 विकेट चटकाए. इसमें से तीन बार उन्होंने मैच की पहली ही गेंद पर विकेट लेने का कमाल किया.

Advertisement