Feb 12, 2024, 08:30 IST

क्रिकेट इतिहास के 4 ऐसे शर्मनाक रिकॉर्ड, जिन्हें कोई भी खिलाड़ी कभी नहीं चाहेगा तोड़ना

kkkllk

क्रिकेट के मैदान पर आए दिन रिकॉर्ड बनते हैं और टूटते भी हैं. हालांकि कुछ रिकॉर्ड ऐसे होते हैं जो अटूट होते हैं. क्रिकेट के मैदान पर कई ऐसे शर्मनाक रिकॉर्ड भी बने हैं जिनको दुनिया का कोई भी क्रिकेटर नहीं तोड़ना चाहेगा. आज हम आपको कुछ ऐसे ही रिकॉर्ड्स के बारे में बताने वाले हैं.

टेस्ट में सबसे ज्यादा बोल्ड आउट होने का रिकॉर्ड 

यह रिकॉर्ड भारत के पूर्व बल्लेबाज राहुल द्रविड़ के नाम दर्ज है. अपने क्रिकेट करियर में राहुल द्रविड़ टेस्ट में 55 बार बोल्ड आउट हुए और उनका यह रिकॉर्ड कोई भी बल्लेबाज नहीं तोड़ना चाहेगा.

एक ओवर में सबसे ज्यादा गेंद डालने का रिकॉर्ड 

एक ओवर में सबसे ज्यादा गेंद डालने का रिकॉर्ड पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद सेमी के नाम दर्ज है जिन्होंने वेस्टइंडीज के विरुद्ध 2004 में खेले गए एक मैच में एक ओवर में 17 गेंद डाली थी, जिसमें 7 नो बॉल और 4 वाइड गेंद थीं.उनका यह रिकॉर्ड दुनिया का कोई भी गेंदबाज नहीं तोड़ना पसंद करेगा.

टेस्ट में एक ओवर में सबसे ज्यादा रन लुटाने का रिकॉर्ड 

टेस्ट में एक ओवर में सबसे ज्यादा रन लुटाने का रिकॉर्ड जेम्स एंडरसन के नाम दर्ज है जिन्होंने 2013 में एशेज सीरीज के दौरान एक ओवर में 28 रन लुटाए थे. हालांकि वह टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले इंग्लिश गेंदबाज भी हैं.

वनडे में सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने का रिकॉर्ड 

यह रिकॉर्ड श्रीलंका के पूर्व बल्लेबाज सनथ जयसूर्या के नाम दर्ज है, जो अपने वनडे करियर में 34 बार शून्य पर आउट हुए. हालांकि उन्होंने अपने वनडे करियर में 10,000 से ज्यादा रन बनाए.

Advertisement