Sat, 15 Jan 2022

इस क्रिकेटर ने की विराट कोहली को क्रिकेट से सस्पेंड करने और जुर्माना लगाने की मांग

JJ

भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन टेस्ट में सात विकेटों से हार गई और भारतीय टीम ने सीरीज भी गंवा दी. इस हार के बाद हर तरफ भारतीय टीम की आलोचना हो रही है. केपटाउन टेस्ट के दौरान भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली काफी आक्रामक अंदाज में नजर आए थे. 

जब दक्षिण अफ्रीकी कप्तान डीन एल्गर को डीआरएस में नॉटआउट दिया गया तो विराट कोहली ने इस पर अपना गुस्सा निकाला था. इसी को लेकर पूर्व क्रिकेटर ने विराट को पूरे विवाद के लिए क्रिकेट से सस्पेंड करने और जुर्माना लगाने की बात कही है. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने विराट कोहली को लेकर विवादित बयान दिया है.

उन्होंने कहा कि आईसीसी को इस मामले में हस्तक्षेप करना चाहिए, क्योंकि आप इस तरह का बर्ताव मैदान पर नहीं कर सकते. चाहे आप निराश हो या ना हो. बेशक, मैदान पर ऐसे पल आते हैं जब आपको लगता है कि चीजें आपके खिलाफ जा रही हैं. लेकिन आप कप्तान के तौर पर ऐसा बर्ताव करेंगे तो आईसीसी को हस्तक्षेप करना होगा.

माइकल वॉन ने यह भी कहा कि विराट का सस्पेंड होना और जुर्माना लगाया जाना भी जरूरी है. विराट कोहली की इस हरकत पर गौतम गंभीर ने भी नाराजगी जाहिर की थी. गंभीर ने कहा था कि कोहली बहुत एममैच्योर है. स्टंप्स माइक पर ऐसा कहना किसी भी भारतीय कप्तान के लिए सबसे खराब है. आप ऐसा करके युवाओं के आदर्श नहीं बन सकते.

Advertisement