Feb 12, 2024, 09:00 IST

5 भारतीय बल्लेबाज जो पाकिस्तानी गेंदबाजों की जमकर करते थे धुनाई, देखें किसने बनाए सबसे ज्यादा रन

fklkld

जब भी भारत और पाकिस्तान के बीच मैच खेला जाता है तो रोमांच अपने चरम पर होता है. भारत-पाकिस्तान मैच में हमेशा ही भारतीय बल्लेबाजों और पाकिस्तानी गेंदबाजों के बीच टक्कर होती है. आज हम आपको भारत के उन बल्लेबाजों के बारे में बताने वाले हैं, जिन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाए हैं.

सचिन तेंदुलकर 

सचिन तेंदुलकर का नाम इस सूची में शीर्ष पर आता है जिन्होंने पाकिस्तान के विरुद्ध 87 मैच खेले और उन्होंने इस दौरान 3583 रन बनाए. पाकिस्तान के खिलाफ सचिन तेंदुलकर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 7 शतक और 23 अर्धशतक भी लगाए.

राहुल द्रविड़ 

राहुल द्रविड़ भारतीय टीम के मौजूदा हेड कोच हैं. अपने क्रिकेट करियर में राहुल द्रविड़ ने पाकिस्तान के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया और उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 3135 रन बनाए. साथ ही 7 शतक और 17 अर्धशतक भी लगाए.

सुनील गावस्कर 

सुनील गावस्कर का नाम इस सूची में तीसरे नंबर पर आता है जिन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 44 मैच खेले और इस दौरान उन्होंने 5 शतक और 18 अर्धशतकों की मदद से 2689 रन बनाए.

सौरव गांगुली 

सौरव गांगुली ने पाकिस्तान के खिलाफ कई मैच खेले और इस दौरान उन्होंने 2554 रन बनाए. गांगुली ने पाकिस्तान के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 4 शतक और 13 अर्धशतक भी लगाए.

मोहम्मद अजहरुद्दीन 

मोहम्मद अजहरुद्दीन का नाम इस सूची में पांचवे नंबर पर आता है जिन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 76 मैच खेले और 2426 रन बनाए.

Advertisement