Wed, 15 Sep 2021

T20 वर्ल्ड कप में ये 4 टीमें होंगी सेमीफाइनलिस्ट, आकाश चोपड़ा ने बताए नाम

skllklkd

T20 वर्ल्ड कप 2021 की शुरुआत 17 अक्टूबर से होने वाली है. इस बार टूर्नामेंट के मुकाबले यूएई और ओमान में संयुक्त रूप से खेले जाएंगे. आईसीसी के इस मेगा इवेंट को लेकर दिग्गज क्रिकेट एक्सपर्ट पर भविष्यवाणी कर रहे हैं. भारत के पूर्व ओपनर और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने भी T20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली 4 बड़े दावेदार टीमों के नाम बताए.

सोशल मीडिया पर आकाश चोपड़ा ने सवाल-जवाब का सेशन रखा. इस दौरान उन्होंने बताया कि कौन-सी चार टीमें सेमीफाइनल में जाने की दावेदार हैं. आकाश चोपड़ा ने जो चार टीमों के नाम बताए, उनमें से तीन टीमें पिछले वर्ल्ड कप में भी सेमीफाइनल में पहुंची थीं. आकाश चोपड़ा ने कहा कि भारत, इंग्लैंड, वेस्टइंडीज और पाकिस्तान की टीमें T20 वर्ल्ड कप 2021 के सेमीफाइनल में जगह बना सकती हैं. भारत और पाकिस्तान की टीमें ग्रुप-2 में हैं, जबकि वेस्टइंडीज और इंग्लैंड की टीम को ग्रुप-1 में रखा गया है.

आकाश चोपड़ा ने दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड जैसी टीमों को दरकिनार कर दिया. बता दें कि इस बार टी-20 वर्ल्ड कप में 16 टीमें भाग लेंगी. टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 16 नवंबर को खेला जाएगा. भारतीय टीम T20 वर्ल्ड कप 2021 में अपना पहला मुकाबला पाकिस्तान के विरुद्ध 24 अक्टूबर को खेलेगी. दोनों टीमों को T20 वर्ल्ड कप के लिए एक ही ग्रुप में रखा गया है. अब तक के इतिहास में T20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की टीम भारत को कभी नहीं हरा पाई है.

Advertisement