Feb 12, 2024, 19:35 IST

इस दिग्गज क्रिकेटर ने चुने दुनिया के बेस्ट 5 गेंदबाज, केवल एक भारतीय गेंदबाज को दी लिस्ट में जगह

bbb

आजकल फटाफट क्रिकेट का जमाना है. टीृ-20 में हमेशा से ही बल्लेबाजों का बोलबाला रहता है और इसे बल्लेबाजों का ही खेल माना जाता है. गेंदबाज भी मैच का पासा पलटने के लिए पूरी दम लगा देते हैं. हर टीम के पास अच्छे गेंदबाज होते हैं जो कि अपने दम पर मैच का पासा किसी भी पलट सकते हैं. इसी बीच पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ऑलराउंडर क्रिकेटर शेन वॉटसन ने दुनिया के 5 सबसे बेहतरीन गेंदबाजो का चुनाव किया हैस जिसमें उन्होंने एक ही भारतीय खिलाड़ी को जगह दी है.

शेन वॉटसन ने 5 बेस्ट T20 गेंदबाजों का चुनाव करते हुए लिस्ट में पहले नंबर पर श्रीलंका के दिग्गज गेंदबाज लसिथ मलिंगा को शामिल किया, जो कि टी-20 के सबसे कामयाब गेंदबाजों में से एक हैं. उनकी यॉर्कर गेंदें बड़े-बड़े बल्लेबाजों को भी परेशान करती है. दूसरे नंबर पर वॉटसन ने पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी को रखा. पूर्व क्रिकेटर का मानना है कि वो किसी भी हालात में गेंदबाजी करने की काबिलियत रखते हैं. 

तीसरे नंबर पर वॉटसन ने भारतीय टीम के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को चुना.  वो भारतीय तेज गेंदबाजी की ताकत है और उनके दम पर ही टीम इंडिया को टी-20 फॉर्मेट में बहुत ज्यादा कामयाबी मिली है. चौथे नंबर पर वाटसन ने ब्रावो का चयन किया. जबकि पांचवें नंबर पर उन्होंने सुनील नारायण को रखा. नारायण की स्पिन गेंदबाजी की तारीफ हर कोई करता है. जबकि ब्राबो दुनिया भर में अपनी गेंदबाजी के लिए काफी चर्चा में रहते हैं. डेथ ओवर्स में उनकी स्लोवर गेंद खेल पाना हर किसी की बस की बात नहीं होती. 

Advertisement