Fri, 26 Nov 2021

न्यूजीलैंड के खिलाफ डेब्यू टेस्ट में शतक लगाकर श्रेयस अय्यर ने रचा इतिहास, बना डाले कई रिकॉर्ड

KLKLLK

न्यूजीलैंड के विरुद्ध भारतीय टीम कानपुर टेस्ट में शानदार प्रदर्शन कर रही है. इस मैच के पहले दिन पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने कहा था कि चयनकर्ताओं ने हनुमा विहारी का हक छीन कर श्रेयस अय्यर को दे दिया और यह बिल्कुल सही नहीं है. लेकिन मैच के पहले दिन ही श्रेयस अय्यर ने आकाश चोपड़ा समेत अपने सभी आलोचकों को जवाब दे दिया. मैच के दूसरे दिन श्रेयस अय्यर ने अपना शतक पूरा किया और आलोचकों की बोलती बंद कर दी.

श्रेयस अय्यर भले ही फर्स्ट क्लास क्रिकेट ज्यादा ना खेले हों. लेकिन न्यूजीलैंड के विरुद्ध टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में उन्होंने शतक लगा दिया और बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली. न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने डेब्यू टेस्ट मैच में वह शुरुआती गेंदों में संघर्ष करते हुए नजर आए और उन्होंने अपना पहला रन हवाई शॉट खेलकर बनाया.

श्रेयस अय्यर ने 157 गेंदों में 100 रन पूरे किए. इस दौरान उन्होंने 12 चौके और 2 छक्के लगाए. इसी के साथ श्रेयस अय्यर डेब्यू टेस्ट में शतक लगाने वाले 16वें भारतीय खिलाड़ी बन गए. इतना ही नहीं श्रेयस अय्यर न्यूजीलैंड के विरुद्ध टेस्ट डेब्यू में शतक लगाने वाले तीसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए. जबकि सबसे ज्यादा उम्र में डेब्यू करते हुए शतक लगाने वाले तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं. 

श्रेयस अय्यर ने 26 साल 355 दिन की उम्र में यह कारनामा किया है. जबकि श्रेयस अय्यर मुंबई के दूसरे खिलाड़ी हैं जिन्होंने डेब्यू टेस्ट मैच में शतक लगाया है. उनसे पहले मुंबई के प्रवीण आमरे ने यह कमाल किया था. रोहित शर्मा ने भी डेब्यू टेस्ट मैच में शतक लगाया था.

Advertisement