Feb 12, 2024, 05:30 IST

भारत के लिए नहीं बल्कि तेंदुलकर ने पाकिस्तान के लिए किया था डेब्यू, क्रिकेट से जुड़ी कुछ रोचक बातें, जिनके बारे में नही जानते होंगे आप

nn

1877 में पहली बार अंतरराष्ट्रीय स्तर पर क्रिकेट खेला गया था. तब से लेकर अब तक क्रिकेट में कई रिकॉर्ड बन चुके हैं और कई रिकॉर्ड टूट भी चुके हैं. आज हम आपको क्रिकेट से जुड़े कुछ ऐसे ही मजेदार बातों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके बारे में लोगों को जानकारी नहीं है. 

भारत के लिए नहीं बल्कि पाकिस्तान के लिए डेब्यू मैच खेले थे तेंदुलकर 

सचिन तेंदुलकर को क्रिकेट का भगवान कहा जाता है. आपको जानकर काफी हैरानी होगी कि सचिन ने भारत से पहले पाकिस्तान के लिए खेला था. दरअसल यह एक अभ्यास में था. 1987 में पाकिस्तान के लिए खेलते हुए सचिन तेंदुलकर ने फील्डिंग की थी. 

रोबिन सिंह को टेस्ट डेब्यू के बाद नहीं मिला था मौका 

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज रोबिन सिंह ने 136 मैच खेले. उन्होंने अपना आखिरी मुकाबला 1998 में जिंबाब्वे के विरुद्ध किया था. लेकिन उसके बाद टीम इंडिया में मौका नहीं मिला. 

एकमात्र ऐसी टीम है इंडिया 

आपको जानकर काफी हैरानी होगी कि भारतीय टीम विश्व की एकमात्र ऐसी टीम है जिसने 60 ओवर, 50 ओवर और 20 ओवर का विश्व कप जीता है. 

भारत और इंग्लैंड के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने वाला खिलाड़ी 

पूर्व भारतीय क्रिकेटर इफ्तिखार अली खाना पटौदी एकमात्र भारतीय खिलाड़ी है जिन्होंने भारत और इंग्लैंड दोनों देशों के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेला है.

Advertisement