Wed, 15 Sep 2021

विराट कोहली से बेहतर कप्तानी करेंगे रोहित शर्मा. वर्ल्ड चैंपियन भारतीय खिलाड़ी का दावा

kklkl

1983 वर्ल्ड कप विजेता पूर्व भारतीय क्रिकेटर मदनलाल ने भारतीय क्रिकेट में स्प्लिट कप्तानी का समर्थन करते हुए कहा कि अगर ऐसा होता है तो इससे विराट कोहली के ऊपर से दबाव कम हो जाएगा और टीम इंडिया को भी फायदा होगा. मदनलाल ने कहा- मेरे ख्याल से ये एक अच्छा विकल्प होगा. फिलहाल हम लोग बेहतर परिस्थिति में हैं. हमारे पास रोहित शर्मा हैं और विराट कोहली को जब भी लगे कि वह एक या दो फॉर्मेट में ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं तो उस समय रोहित आ सकते हैं, जो काफी अनुभवी भी हैं.

मदनलाल ने कहा- इससे भारत को फायदा मिलेगा. मैंने पढ़ा है कि कोहली शायद वनडे और टी-20 टीम की कप्तानी करेंगे, क्योंकि वह अपनी बल्लेबाजी पर फोकस करना चाहते हैं, जो एक अच्छी योजना है. मुझे नहीं पता है, यह महज अफवाह है या क्या है. विभाजित कप्तानी की योजना भारत को फायदा पहुंचाएगी. लेकिन कोहली क्या सोचते हैं, यह इस बात पर निर्भर करता है.

भारतीय टीम अच्छा कर रही है और यह हमने हाल ही में इंग्लैंड में देखा है. आगे देखते हैं क्या होता है. बता दें कि सोमवार को ऐसी खबरें आई थी कि विराट कोहली T20 वर्ल्ड कप के बाद भारत की वनडे और टी-20 टीम की कप्तानी छोड़ देंगे और यह जिम्मेदारी रोहित शर्मा को सौंपी जा सकती है. रिपोर्ट में यह दावा किया गया कि कोहली अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं. इस वजह से उन्होंने यह फैसला किया है.

Advertisement