Feb 12, 2024, 17:00 IST

दुनिया की एकमात्र टीम जो अंतरराष्ट्रीय T20 में केवल 21 रन पर हो गई ऑलआउट

bbb

क्रिकेट में आए दिन रिकॉर्ड बनते हैं और टूटते हैं. जब से T20 क्रिकेट की शुरुआत हुई है तब से क्रिकेट खेलने का पूरा अंदाज ही बदल गया है. बल्लेबाज तेज गति से रन बनाना चाहते हैं, लेकिन इस दौरान कई बार जल्दी विकेट गिर जाते हैं. आज हम आपको अंतरराष्ट्रीय टी-20 में एक पारी में सबसे छोटा स्कोर बनाने वाली टीम के बारे में बताने जा रहे हैं. 

अंतरराष्ट्रीय T20 में सबसे कम स्कोर पर आउट होने का रिकॉर्ड तुर्की के नाम दर्ज है. इसी साल 2021 में अगस्त के महीने में तुर्की की टीम ने शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज किया. 30 अगस्त को चेक रिपब्लिक के खिलाफ खेले गए मैच के दौरान 3 रनों पर ऑल आउट हो गई थी. 

पहले बल्लेबाजी करते हुए चेक रिपब्लिक की टीम ने 4 विकेट पर 278 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करते हुए तुर्की की टीम 30 रन बनाकर ढेर हो गई. तुर्की की टीम के आठ बल्लेबाज तो अपना खाता भी नहीं खोल पाए थे. T20 क्रिकेट में यह किसी भी टीम की सबसे बड़ी हार है. इस मुकाबले में तुर्की की टीम को 257 रनों से बड़ी हार मिली. तुर्की की टीम के नाम ही T20 क्रिकेट की दूसरी सबसे बड़ी हार दर्ज है. तुर्की पर रोमानिया की टीम ने 173 रनों से जीत हासिल की थी.

Advertisement