Fri, 14 Jan 2022

3 गेंदबाज ही कर पाए हैं अंतरराष्ट्रीय टी20 में लगातार 4 गेंद पर 4 विकेट चटकाने का कमाल

KKLLK

क्रिकेट में ना जाने कितने गेंदबाजों ने हैट्रिक लेने का कमाल किया है. यह रिकॉर्ड अब इतना भी ज्यादा खास नहीं रह गया है. लेकिन 4 गेंद पर लगातार चार विकेट लेने का रिकॉर्ड अभी भी काफी प्रभावी नजर आता है. क्रिकेट इतिहास में अब तक तीन ही ऐसे गेंदबाज हुए हैं जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट में लगातार 4 गेंद पर 4 विकेट लेने का कमाल किया है.

लसिथ मलिंगा 

लसिथ मलिंगा श्रीलंका के पूर्व तेज गेंदबाज हैंं, जो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से काफी समय पहले ही संन्यास ले चुके हैं. लसिथ मलिंगा ने 2019 में न्यूजीलैंड के विरुद्ध एक टी-20 मैच में लगातार चार गेंदों पर कॉलिन मुनरो, हामिश रदरफोर्ड, कॉलिन डी ग्रैंडहोम और रॉस टेलर को आउट किया था और यह रिकॉर्ड अपने नाम किया था.

राशिद खान 

अफगानिस्तान के लेग स्पिनर गेंदबाज राशिद खान भी इस लिस्ट में शामिल हैं. राशिद ने 2019 में देहरादून में आयरलैंड के विरुद्ध खेले गए मैच में केविन ओब्रायन, जॉर्ज डॉकरेल, शेन गेटकेट और सिमी सिंह को लगातार 4 गेंदों पर आउट किया था. वह T20 में यह कमाल करने वाले पहले गेंदबाज बने.

कर्टिस कैम्फ़र 

कर्टिस कैम्फ़र ने यह कमाल T20 वर्ल्ड कप में नीदरलैंड के विरुद्ध खेले गए मैच में किया था. कर्टिस कैम्फ़र ने नीदरलैंड के चार बल्लेबाजों कॉलिन एकरमैन, रयान टेन डोशेट, स्कॉट एडवर्ड्स को लगातार चार गेंद पर आउट किया था.

Advertisement