Fri, 26 Nov 2021

इस खिलाड़ी को अब कोई नहीं बचा सकता, टीम इंडिया से छुट्टी होना तय!

KKKLKL

कानपुर टेस्ट के पहले दिन भारतीय बल्लेबाजों ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया. लेकिन एक दिग्गज बल्लेबाज ने अपने खराब प्रदर्शन के चलते एक बार फिर से सबको निराश कर दिया. अब इस भारतीय क्रिकेटर के करियर की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है और जल्द ही उसकी टीम इंडिया से छुट्टी होना तय है.

अजिंक्य रहाणे ने एक बार फिर से घटिया प्रदर्शन किया. न्यूजीलैंड के विरुद्ध पहले टेस्ट मैच में विराट कोहली की गैरमौजूदगी में रहाणे को भारतीय टीम का कप्तान बनाया गया. इस मैच में सबको उनसे बड़ी पारी की उम्मीद थी. लेकिन वह 35 रन बनाकर आउट हो गए. रहाणे टेस्ट स्पेशलिस्ट के रूप में जाने जाते हैं, जिन्होंने 2011 में डेब्यू किया था. वह भारत के लिए अब तक 90 वनडे और 20 T20 मैच भी खेल चुके हैं. लेकिन सीमित ओवर क्रिकेट में उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा.

रहाणे को लगातार टेस्ट सीरीज में मौके दिए जा रहे हैं. पर वह अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे, जिसको देखते हुए लगता है कि अब उनका करियर खात्मे की कगार पर है. वह इंग्लैंड दौरे पर भी बुरी तरह फ्लॉप रहे थे और अगर इस सीरीज में भी रहाणे फ्लॉप होते हैं तो उनकी टेस्ट कप्तानी भी छीनी जा सकती है और कई युवा खिलाड़ी टेस्ट टीम में उनकी जगह लेने को बेताब है.

रहाणे ने इस साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलियाई धरती पर शतक लगाया था. इसके बाद वह कोई भी बड़ी पारी नहीं खेल पाए हैं. अगर रहाणे की छुट्टी होती है तो भारतीय टेस्ट टीम का उपकप्तान रोहित शर्मा को बनाया जा सकता है, जो हाल ही में टी-20 टीम के नए कप्तान भी बनाए गए हैं.

Advertisement