Fri, 26 Nov 2021

टेस्ट में सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले क्रिकेटरों की सूची, नंबर-1 पर है ये पाकिस्तानी बल्लेबाज

lklkl

क्रिकेटर की असली परीक्षा टेस्ट क्रिकेट में ही होती है. अगर किसी भी बल्लेबाज को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बनना है तो उसे टेस्ट क्रिकेट में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करना होगा. वैसे तो टेस्ट क्रिकेट में बल्लेबाज आराम से खेलते हैं और उन्हें स्ट्राइक रेट की भी चिंता नहीं रहती. लेकिन कुछ ऐसे बल्लेबाज भी हुए हैं जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में भी तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी की और जमकर रन बनाए. आज हम आपको टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले टॉप तीन क्रिकेटरों के बारे में बता रहे हैं.

3- जैक कैलिस 

जैक कैलिस दक्षिण अफ्रीका के पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं, जिनका नाम इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर आता है. अपने टेस्ट करियर में जैक कैलिस ने कई शानदार पारियां खेली. जिंबाब्वे के विरुद्ध मार्च 2005 में खेले गए टेस्ट मैच में जैक कैलिस ने अपने टेस्ट करियर का सबसे तेज अर्धशतक लगाया था. कैलिस ने 24 गेंदों में तीन चौकों और पांच छक्कों की मदद से अर्धशतक पूरा किया था और वह 54 रन बनाकर आउट हुए थे.

2- डेविड वॉर्नर 

ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ बल्लेबाज डेविड वॉर्नर इस सूची में दूसरे नंबर पर आते हैं, जिन्होंने जनवरी 2017 में पाकिस्तान के विरुद्ध 27 गेंदों में 55 रन की पारी खेली थी. उन्होंने अपना अर्धशतक केवल 23 गेंदों में ही पूरा कर लिया था और इस दौरान 8 चौके और 3 छक्के भी लगाए थे.

1- मिस्बाह उल हक 

टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज मिस्बाह उल हक हैं. अक्टूबर 2014 में ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध आबूधाबी टेस्ट में मिस्बाह दूसरी पारी में 101 रन बनाकर नाबाद रहे थे. उन्होंने इस पारी में केवल 21 गेंदों में ही अर्धशतक पूरा किया था.

Advertisement